A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: मुरादाबाद में घर पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, इलाके में मचा बवाल; बाप-बेटा अरेस्ट

VIDEO: मुरादाबाद में घर पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, इलाके में मचा बवाल; बाप-बेटा अरेस्ट

घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के वीडियो सामने आते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सबूत के लिए फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की इसके बाद झंडे को उतारा। इस दौरान मौके से ही रईस और उसके पुत्र सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया।

pakistani flag- India TV Hindi Image Source : INDIA TV घर की छत पर लहराता पाकिस्तानी झंडा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक घर पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने का मामला सामने आया है। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाकिस्तान के झंडे को घर से उतरवा दिया। साथ ही घर के मालिक पिता-पुत्र के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया।

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के बाद झंडे को उतारा
दरअसल, पूरा मामला मुरादाबाद के थाना भगतपुर के गांव बुड़ान अलीगंज का है। यहां कपड़े का काम करने वाले रईस के घर की सबसे ऊपर की मंजिल पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचीं तो देखा कि रईस के घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहरा रहा है। पुलिस ने सबूत के लिए फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की इसके बाद झंडे को उतारा।

देखें वीडियो-

पिता-पुत्र पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
पुलिस ने मौके से ही रईस और पुत्र सलमान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 153 ए 153 बी के तहत देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर किया है। अब गिरफ्तार आरोपी पिता पुत्र से पुलिस के अलावा एलआईयू भी पूछताछ कर रही है। दोनों को कोर्ट में भी पेश किया जाएगा। पुलिस दोनों आरोपियों से घर पर पाकिस्तानी झंडा लगाने की वजह पूछ रही है तो वह कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

यह भी पढ़ें-