Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गाड़ी में बैठे रहे अफसर, बाढ़ पीड़ित के कंधे पर बैठ ड्राइवर ने किया निरीक्षण; जमुई से सामने आया हैरान कर देने वाला VIDEO

बेचारे गरीब के सामने नुकसान की क्षति पूर्ति का सवाल था, साहब नाराज हो जाते तो फिर क्षतिपूर्ति मिलती या नहीं इसकी गारंटी नहीं थी। इस वजह से गरीब पीड़ित ने साहब के फरमान को स्वीकार कर लिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 28, 2023 7:15 IST
गरीब के कंधों पर साहब...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गरीब के कंधों पर साहब के चालक की सवारी

बिहार के जमुई जिले में अफसरशाही किस कदर हावी है इसका जीता जागता उहादरण बरहट प्रखंड क्षेत्र से सामने आया है। यहां साहब की तो बात ही छोड़ दीजिए उनका ड्राइवर भी गरीब के कंधे की सवारी करता है। दरअसल, जमुई जिले के बरहद प्रखंड अंतर्गत बरियारपुर पंचायत के घटवारी टोला में भारी वर्षा से गोपाल सिंह सहित कई अन्य लोगों का घर ध्वस्त हो गया था। इसकी सूचना अंचलाधिकारी रणधीर कुमार को दी गई। उसके बाद जांच के लिए सीओ निकले भी, लेकिन सामने पानी का बहाव देख उनके कदम रुक गए। बात यह हुई कि उनका चालक ही देखकर आएगा।

साहब और ड्राइवर का गजब फरमान

अब चालक को भी पानी में भीगना मंजूर नहीं था, लिहाजा उसने पीड़ित परिवार को कंधे पर बिठाकर पानी के बहाव से पार करने का फरमान सुना डाला, जिसकी सहमति साहब ने भी दे दी। अब बेचारा गरीब के सामने नुकसान की क्षति पूर्ति का सवाल था, साहब नाराज हो जाते तो फिर क्षतिपूर्ति मिलती या नहीं इसकी गारंटी नहीं थी। इस वजह से गरीब पीड़ित गोपाल सिंह ने उसके इस फरमान को स्वीकार कर लिया।

2 किमी दूर गाड़ी में बैठे रहे अफसर
सीईओ साहब गाड़ी में बैठे रहे और गोपाल ने कंधे पर चालक को बिठाया। बगल में एक और आदमी चालक को सहारा देता रहा। इसके बाद वह पानी के बहाव को पार कर बारिश में ध्वस्त घर का मुआयना किया। उसकी तस्वीर ली और फिर वापस आ गया। इस दौरान ड्राइवर लगभग 2 किमी तक पीड़ित के कंधे पर बैठकर पीड़ित के घर से पहुंचे जो जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बीच किसी ने इस पूरे घटनाक्रम को मोबाइल में कैद कर लिया। इस वीडियो के संबंध में जब अंचलाधिकारी रणधीर कुमार से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ बताने से इनकार कर दिया।

(रिपोर्ट- मो.अंजुम आलम)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement