A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'मम्मी-पापा बड़े भाई को ज्यादा चाहते हैं', छोटे भाई ने LLB छात्र को मार डाला; रातभर लाश के पास सिर झुकाए बैठा रहा

'मम्मी-पापा बड़े भाई को ज्यादा चाहते हैं', छोटे भाई ने LLB छात्र को मार डाला; रातभर लाश के पास सिर झुकाए बैठा रहा

प्रयागराज में शनिवार को एक छात्र ने अपने बड़े भाई की लोहे की रॉड से हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी भाई के बेड के नीचे सर झुकाकर बैठा रहा। आरोपी को लगता था कि मम्मी-पापा बड़े भाई को ज्यादा चाहते है और उससे नफरत करते हैं।

मृतक की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मृतक की फाइल फोटो

हर घर में एक चीज जरूर है कि जो बेटा मां-बाप का ज्यादा कहना मानता है और उनके कहने पर चलता है तो जाहिर है मां-बाप उस बेटे के प्रति जयादा प्यार रखते है। लेकिन इससे अंदर ही अंदर दूसरे बेटे के मन में जलन और नफरत भी  पैदा हो जाती है। आज कुछ ऐसा ही हुआ प्रयागराज के कैंट इलाके के अशोक नगर में।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, अशोक नगर में रहने वाले संदीप मिश्रा के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा शिवम LLB कर रहा था जबकि उसका छोटा भाई संजय M.com कर रहा है। शुक्रवार को दोनों भाई अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। आधी रात के बाद संजय अपने कमरे से उठा और अपने बड़े भाई के कमरे में जाकर सोते वक्त ही उसके सर पर लोहे के रॉड से हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह जब घर वालों ने देखा तो कोहराम मच गया। इसके बाद घर वालों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवम के छोटे भाई को संदिग्ध समझ कर हिरासत में ले लिया। हालांकि थाने में पूछताछ के दौरान संजय टूट गया और उसने हत्या की बात कुबूल कर की।

डिप्रेशन में चला गया था संजय

दोनों भाइयों में घर के लोग शिवम से ज्यादा लगाव रखते थे जबकि संजय को अक्सर परिवार के लोग किसी न किसी बात पर डांटा करते थे। संजय को लगता था कि मम्मी पापा शिवम को ज्यादा चाहते है और उससे नफरत करते हैं। संजय को यही बात काफी दिनों से परेशान कर रही थी और वो इसी कारण से डिप्रेशन में चला गया।

सुबह परिवार ने लाश देखी तो मचा कोहराम

बीती रात उसने आवेश में आकर अपने बड़े भाई पर रॉड से कई बार हमला किया। जब शिवम की सांसें थम गई तो संजय उसके बेड के नीचे सर झुकाकर सुबह तक बैठा रहा। सुबह परिवार ने शिवम की खून से सनी लाश देखी तो कोहराम मच गया। पुलिस ने आरोपी संजय को गिरफ्तार कर लिया है, अब उसे सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी हो रही है।

यह भी पढ़ें-