A
Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज में युवक ने मां और बहन को चापड़ से काटकर मार डाला, घर में लगाई आग; पुलिस पर फेंकी एसिड से भरी बोतलें

प्रयागराज में युवक ने मां और बहन को चापड़ से काटकर मार डाला, घर में लगाई आग; पुलिस पर फेंकी एसिड से भरी बोतलें

घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते हजारों लोगों की भीड़ घर के बाहर जमा हो गई। पुलिस ने जब दरवाज़ा तोड़ने की कोशिश की तो सनकी युवक ने घर में खड़ी स्कूटी में आग लगा दी। इसके बाद तेजाब से भरी बोतलें पुलिसकर्मियों पर फेंक-फेंक कर हमला करने लगा।

prayagraj murder- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रयागराज में सिरफिरे युवक ने मां-बहन की हत्या की

प्रयागराज के करेली के 12 मार्किट इलाके में मानसिक रूप से बीमार युवक आरिफ ने अपने परिवार के लोगों पर चापड़ से हमला किया जिसमें आरिफ की मां और बहन की मौत हो गई। हमले में उसका पिता भी घायल हो गया है। इस दौरान युवक ने खुद को भी आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने जब उसको पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर तेजाब से भरी बोतले फेंक दीं। बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने पानी की बौछार करके युवक को पकड़ लिया। इस दौरान पूरे इलाके में अफरा तफरी मची रही। कई थानों की फोर्स ने उस घर को घेर लिया था। हालांकि युवक ने ये कदम क्यों उठाया ये अभी राज बना हुआ है।

अंदर से दरवाजा किया बंद, तड़प-तड़पकर चिल्लाते रहे घायल
किसी बात को लेकर आरिफ और उसके परिवार के लोगों में झगड़ा हो गया तभी आरिफ ने घर मे रखे चापड़ से एक साथ सब पर बारी-बारी से हमला बोल दिया। इस दौरान आरिफ की मां अनीसा बेगम और बहन नाहिद गंभीर रूप से घायल हो गई। आरिफ ने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया था। घायल लोग तड़प-तड़प कर चिल्लाते रहे लेकिन आरिफ ने दरवाजा नहीं खोला जिससे दोनों मां-बेटी की मौत हो गई।

Image Source : india tvआरोपी युवक को ले जाते हुए पुलिस

पुलिस ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की तो स्कूटी में लगा दी आग
घटना की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते हजारों लोगों की भीड़ घर के बाहर जमा हो गई। पुलिस ने जब दरवाज़ा तोड़ने की कोशिश की तो सनकी युवक ने घर में खड़ी स्कूटी में आग लगा दी। इसके बाद तेजाब से भरी बोतलें पुलिसकर्मियों पर फेंक-फेंक कर हमला करने लगा। आरिफ ने 250 से ज्यादा बार तेजाब से भरी बोतलें पुलिस टीम पर फेंकी जिसकी वजह से पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा। काफी देर बाद पुलिस ने घर में आंसू गैस के गोला छोड़े जिससे आरोपी आरिफ बेहोशी की हालत में आ गया तब पुलिस ने उसको घेरकर गिरफ्तार किया।

तेजाब से भरी बोतलें क्यों इकट्ठा की?
प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और आस-पास के लोगों से बात की। रमित शर्मा के मुताबिक युवक का परिवार में अकसर झगड़ा होता रहा है और इसी झगड़े में उसने ऐसी घटना को अंजाम दिया। युवक से पूछताछ की जा रही है। उसकी हरकतों से उसकी मानसिक स्थिति खराब लगती है। कमिश्नर के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि तेजाब से भरी इतनी बोतलें आरोपी युवक ने किस मकसद से इकट्ठा की थी।

यह भी पढ़ें-