Monday, May 06, 2024
Advertisement

6 महीने की बच्ची समेत पूरे परिवार की हत्या, शवों को घसीटकर झोपड़ी में लाए, फिर लगा दी आग... जोधपुर में दिल दहला देने वाली वारदात

सुबह-सुबह किसी ने घर के बाहर सो रहे दंपती का गला काट दिया। इसके बाद झोपड़ी में सो रही पुत्रवधू और पौत्री की हत्या कर सभी को झोपड़ी में डालकर आग लगा दी। गांव में आसपास रह रहे लोगों ने जब झोपड़ी से धुआं निकलते देखा तो वे मौके पर पहुंचे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 19, 2023 16:10 IST
jodhpur murder- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जोधपुर में बेरहमी से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हत्या

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले में बुधवार को एक दिल दहला देने वाली सनसनीखेज घटना सामने आई है जहां एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर उन्हें जला दिया गया। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने घर के बाहर सो रहे दंपती का गला रेता और उसके बाद झोपड़ी में सो रही उनकी पुत्रवधू और 6 महीने की पौत्री को उनके साथ जला दिया। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या

यह घटना जोधपुर के ओसियां इलाके के चौराई गांव की है। बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय पुनाराम, उनकी पत्नी 55 वर्षीय भंवरी देवी दोनों घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे। वहीं, उनकी 25 वर्षीय पुत्रवधू धापू और 6 महीने की पौत्री मनीषा झोपड़ी में सो रही थी। सुबह-सुबह किसी ने घर के बाहर सो रहे दंपती का गला काट दिया। इसके बाद झोपड़ी में सो रही पुत्रवधू और पौत्री की हत्या कर सभी को झोपड़ी में डालकर आग लगा दी। गांव में आसपास रह रहे लोगों ने जब झोपड़ी से धुआं निकलते देखा तो वे मौके पर पहुंचे और तुरंत मिट्टी और पानी डालकर आपको काबू में किया जब अंदर देखा तो चारों के शव जले हुए पाए गए।

विधायक बोलीं- मैं तो खुद ही सेफ नहीं हूं
आसपास के गांव के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और उनमें इस घटना को लेकर आक्रोश है। घटना की सूचना मिलते ही जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव मौके पर पहुंचे। ओसिया की विधायक दिव्या मदेरणा को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने एसपी से इस मामले को लेकर बात की। उन्होंने इस मुद्दे को आज विधानसभा में उठाने की बात कही है। दिव्या मदेरणा ने आगे कहा, मैं तो खुद ही सेफ नहीं हूं, मेरी गाड़ी पर 20-20 लोग हमला कर देते है, हमला करने वाले गिरफ्तार नहीं हो रहे । पुलिस सुरक्षा में मेरे ऊपर हमला हो जाता है।

बदला लेने के लिए की हत्या?
इस मामले में एक बात सामने आ रही है कि मृतक पुनाराम की भतीजे तेजाराम ने सूरत में आत्महत्या कर ली थी। पुनाराम के भाई भैराराम को इस बात को लेकर शक था कि उसकी हत्या पुनाराम ने करवाई है। अक्सर इस बात को लेकर दोनों भाइयों में विवाद होता रहता था। एक दिन आवेश में आकर पुनाराम ने कह दिया कि हां मैंने हत्या करवाई है। इसके बाद दोनों परिवारों में मतभेद और बढ़ गया। इधर, भैराराम के सबसे छोटे बेटे पप्पूराम के मन में अपने बड़े भाई की हत्या का बदला लेने की योजना चल रही थी और वह पुनाराम के बेटे रेवतराम की हत्या कर अपने भाई की हत्या का बदला लेना चाहता था जिसके चलते वहां पर गया लेकिन रेवतराम नहीं मिला तो उसने पूरे परिवार की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें-

पुलिस ने रिश्तेदार को हिरासत में लिया
पुलिस इस मामले में मृतकों के एक रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने कहा कि मामले की जांच के लिए पुलिस दल गठित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि साक्ष्य जुटाने के लिए स्वान दस्ता (डॉग स्क्वाड) और एक फॉरेंसिक टीम को भी लगाया गया था। यादव ने कहा, "हमें हत्याओं के पुष्ट कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन यह निश्चित रूप से चोरी का मामला नहीं था। हमारा मानना है कि हत्यारे, हत्या करने के ही उद्देश्य से आए थे।" स्थानीय लोगों ने बताया कि पूनाराम का बेटा मंगलवार रात खाना खाने के बाद पत्थर की खदान में काम के लिए निकल गया था। जोधपुर के कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, एसपी सिंह और अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। प्राथमिक जांच के अनुसार, पूराराम का भतीजा इस मामले में मुख्य संदिग्ध है और उसे हिरासत में लिया गया है।

(रिपोर्ट- चंद्रशेखर व्यास)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement