Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अंकित चौहान की गर्लफ्रेंड ही निकली कातिल, घर बुलाकर सांप से कटवाया, दोनों पैरों पर एक ही जगह निशान; उत्तराखंड में ऐसा पहला मर्डर केस

हल्द्वानी का ऑटो शोरूम कारोबारी अंकित चौहान 14 जुलाई को घर से निकला था और रात को नहीं लौटा। 15 जुलाई की सुबह तीनपानी रेलवे क्रॉसिंग के पास उसका शव उसकी कार की पिछली सीट पर मिला था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 18, 2023 21:20 IST
ankit chauhan murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अंकित चौहान को गर्लफ्रेंड ने सांप से कटवाया

हल्द्वानी (उत्तराखंड): हल्द्वानी में बहुचर्चित व्यापारी अंकित चौहान हत्याकांड के मामले का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। SSP नैनीताल पंकज भट्ट ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राज्य के अंदर पहला इस तरह का मर्डर केस है, जिसमें सांप से कटवाकर किसी की हत्या करवाई गई है। इस हत्याकांड में एक महिला समेत पांच लोग शामिल हैं। महिला का नाम डॉली उर्फ माही है, जिसने पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी। अंकित के पैर में सांप से कटवा कर हत्या को अंजाम दिया गया। इस प्लान में एक सपेरे का इस्तेमाल किया गया जो अपने साथ सांप लेकर आया और अंकित के पैर में सांप से कटवाया। पुलिस ने सपेरे रामनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल माही समेत चार लोग फरार चल रहे हैं, जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

प्रेमी से छुटकारा पाना चाहती थी माही

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया मृतक अंकित चौहान का माही के साथ संबंध भी था और वह लंबे समय से अंकित को ब्लैकमेल करके मोटी रकम भी ऐंठ रही थी। बाद में वह अंकित से अपना पीछा छुड़ाना चाहती थी लेकिन अंकित लगातार उससे मिल रहा था। ऐसे में माही ने अंकित को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया और बाद में उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस बाकी अन्य लोगों की धरपकड़ के लिए जुटी हुई है।

पुलिस की गिरफ्त में सपेरा

Image Source : INDIA TV
पुलिस की गिरफ्त में सपेरा

हत्या को हादसा बनाने के लिए रचा ऐसा तरीका
बता दें कि ऑटो शोरूम कारोबारी अंकित चौहान 14 जुलाई को घर से निकला था और रात को नहीं लौटा। 15 जुलाई की सुबह तीनपानी रेलवे क्रॉसिंग के पास उसका शव उसकी कार की पिछली सीट पर मिला। कार के शीशे बंद और एसी चालू होने की वजह से पुलिस ने शुरुआत में माना कि कार्बन मोनो ऑक्साइड की वजह से दम घुटने से अंकित की मौत हुई होगी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस की इस थ्योरी को पलट दिया था। सर्पदंश के निशान अंकित के दोनों पैरों में जूते के ठीक ऊपर थे। पुलिस और सर्पदंश के विशेषज्ञों का भी मानना था कि दोनों पैरों पर एक ही जगह निशान किसी साजिश की ओर इशारा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-

माही ने अंकित को अपने घर बुलाकर कोबरा सांप से उसको कटवाया, जिसके बाद अंकित बेहोश हो गया। 14 जुलाई की रात को बेहोशी की हालत में अंकित को गोला बाईपास पर सड़क किनारे खड़ी उसकी कार में डाला गया। कार में एसी चलाकर उसे लॉक कर दिया जिससे मामला हत्या का न लगे।

(रिपोर्ट- भूपेंद्र रावत)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement