A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक के भाई अशरफ को आज बरेली जेल से प्रयागराज ला रही है यूपी पुलिस, दर्ज हैं 52 केस

अतीक के भाई अशरफ को आज बरेली जेल से प्रयागराज ला रही है यूपी पुलिस, दर्ज हैं 52 केस

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक के साथ उसका भाई अशरफ भी आरोपी है। उसने जान का खतरा बताते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन अदालत ने इसे नामंजूर कर दिया।

ashraf ahmed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अशरफ अहमद

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद को लेकर आ रहा यूपी एसटीएफ का काफिला एमपी के शिवपुरी में दाखिल हो गया है। यूपी एसटीएफ की स्पेशल टीम की कोशिश है कि वो जल्दी से जल्दी अतीक को प्रयागराज लेकर पहुंच जाए जहां उसे नैनी जेल में रखा जाएगा और फिर 28 तारीख को एमपी/एमएलए कोर्ट में उमेश पाल किडनैपिंग केस में पेश किया जाएगा। उधर, अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद को भी आज बरेली जेल से प्रयागराज लाया जाएगा।

देर रात बरेली जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस
उमेश पाल अपहरण केस में अतीक के साथ उसका भाई अशरफ भी आरोपी है। उसने जान का खतरा बताते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन अदालत ने इसे नामंजूर कर दिया, जिसके चलते उसे आज प्रयागराज लाया जाएगा। अशरफ करीब ढाई साल से बरेली जिला जेल में बंद है। उसे कोर्ट में पेश करने के लिए प्रयागराज पुलिस की टीम रविवार देर रात बरेली पहुंचीं।  

1 डीएसपी, 1 इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मी प्रयागराज से बरेली पहुंचे है। बरेली से 1 डीएसपी 3 इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिसकर्मी अशरफ को लेकर प्रयागराज लेकर जा रहे हैं। इसके साथ ही जिन जिन थाना क्षेत्रों से अशरफ का काफिला गुजरेगा उन उन थानों की पुलिस की गाड़ी भी अशरफ के साथ चलेगी और अपने थाना क्षेत्रों को सुरक्षित पार कराएगी।

अशरफ को बरेली से प्रयागराज ले जाने वाला संभावित रूट-
बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली और उसके बाद प्रयागराज हो सकता है।

बरेली जेल में बैठकर रची हत्या की साजिश
बता दें कि अशरफ अहमद पर कुल 52 केस दर्ज हैं। उस पर बरेली जेल में बैठकर ही उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप है। बताया जाता है कि बरेली जेल में अशरफ से मिलने के बाद शूटरों का नाम और पूरा प्लान तय हुआ था। बरेली जेल में अशरफ को विशेष सुविधा पहुंचाने के मामले में पुलिस पहले ही 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

यह भी पढ़ें-

28 मार्च को सुनाई जा सकती है सजा
प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के बाद गवाह उमेश पाल का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उस मामले में 28 मार्च को सजा सुनाई जा सकती है। इसी मामले में प्रयागराज न्यायालय में पेश करने के लिए बरेली जेल से अशरफ को ले जाया जाएगा।