A
Hindi News वायरल न्‍यूज 19 साल की ये लड़की बनी दुनिया की 'Most Beautiful Girl', छह साल की बच्ची भी जीत चुकी है ये टाइटल

19 साल की ये लड़की बनी दुनिया की 'Most Beautiful Girl', छह साल की बच्ची भी जीत चुकी है ये टाइटल

जिस चेहरे को लेकर इस लड़की ने कभी ताने सुने थे, उसी चेहरे की बदौलत वो इस दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की चुनी गई है।

most beautiful girl of world- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@YAELSHELBIA_ most beautiful girl of world

'खूबसूरती चेहरे में नहीं आंखों में होती है क्योंकि ये झूठ नहीं बोलती' ये कहना है दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की घोषित की गई 19 साल की येल शेल्बिया का। इजराइल की शेल्बिया उस वक्त इजरायल में अनिवार्य फौजी ट्रेनिंग में व्यस्त थी जब उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की के खिताब से नवाजा गया। 

Viral : 27 बीवियां और 150 बच्चे, 19 साल के लड़के ने खोला पिता के 'बड़े घर' का सच

आपको बता दें कि दुनिया के प्रतिष्ठित टीसी कैलेंडर द्वारा घोषित की गई 'दुनिया की 100 सबसे खूबसूरत लड़कियां' लिस्ट में शेल्बिया पहले नंबर पर हैं। ये कंपटीशन तब बहुत फेमस हो गया था जब 2007 में महज 6 साल की एक बच्ची ने दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की का टाइटल अपने नाम किया था। खिताब जीतने से पहले शेल्बिया ने ये बयान देकर जजेज का दिल जीत लिया था कि दुनिया की हर औरत खूबसूरत है, बस देखने का नजरिया चाहिए। 

Viral Video: भरी बरसात में चूजों की खातिर 'Mother India' बन गई मुर्गी, यूजर बोल उठे: मां जैसा कोई नहीं

इजयारल की मॉडल और एक्ट्रेस शेल्बिया पिछले तीन साल से इस कंपटीशन में हिस्सा ले रही थी। इस कंपटीशन में दुनिया के 40 से ज्यादा देशों की सुंदरियां हिस्सा लेती हैं। शेल्बिया ने कहा कि जब मैने यह खबर सुनी, उस वक्त मैं इजरायली एयर फोर्स की ट्रेनिंग ले रही थी। मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि मैं ये खिताब जीत सकती हूं क्योंकि कभी इसी चेहरे को लेकर लोग मुझे ताना मारते थे। मेरे लुक को  लेकर काफी खराब कमेंट्स किए गए थे। 

Viral Video: जंगल में दो 'बहनों' के बीच हुई जबरदस्त फाइट, यूजर बोले : छोरियां हाथ से निकल गईं

आपको बता दें कि 2007 में Thylane Blondeau नामक छह साल की बच्ची इस कंपटीशन को जीतने के बाद फेमस हो गई थी। साथ ही ये कंपटीशन भी इतना फेसम हो गया कि इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होने लगी और इसके पैमाने खूबसूरती मापने के लिए सराहे जाने लगे।

Image Source : Twitter/@thylaneazThylane Blondeau

शेल्बिया ने कहा कि वो जल्द ही मॉडलिंग के लिए दूसरे देशों में जाना शुरू करेंगी, एक बार कोरोना के हालात ठीक हो जाएं तो वो फिर से काम करना चाहेंगी। शेल्बिया ने कहा कि 2017 में इसी कंपटीशन में उसे 15 स्थान मिला, 2018 में तीसरा और 2019 में दूसरा। भले ही कोविड ने दुनिया के लिए बहुत बुरा किया है लेकिन कुछ लोगों के साथ अच्छा भी हुआ है और वो इस साल को याद रखने वाली हैं। 

शेल्बिया किम कार्दशियन के ब्यूटी ब्रांड और काइली जैनर के स्किन केयर रेंज के लिए मॉडलिंग करती हैं। फिलहाल की बात करें तो शेल्बिया इस वक्त अमेरिका के करोड़पति बिजनेसमैन समर रेडस्टोन के पोते (36 साल) ब्रेंडन क्रॉफ को डेट कर रही हैं। दोनों लिवइन में रहते हैं और शेल्बिया के अनुसार उनके लिए सबसे बड़ी बात ये है कि ब्रेंडन इस खिताब के बाद बहुत ज्यादा खुश हैं।