Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Viral Video: जंगल में दो 'बहनों' के बीच हुई जबरदस्त फाइट, यूजर बोले : छोरियां हाथ से निकल गईं

जंगल पर कब्जे के लिए दो बहनों की ये जबरदस्त जंग वायरलहो रही है। इंसानों की तरह जंगल का कानून भी आधिपत्य के लिए जंग करवाता है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 20, 2021 9:42 IST
jungle fight- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PARVEENKASWAN jungle fight

कहते हैं कि रिश्ते खट्टे मीठे अनुभवों की बुनियाद पर बने होते हैं। एक घर में दो बर्तन होंगे तो बजेंगे ही। ऐसा ही हमारी दुनिया में होता है, घर में भाई बहन या बहन बहन के बीच जमकर खटपट होती है और थोड़ी देर में सब सिर जुड़ा कर बैठ जाते हैं। ऐसा ही कुछ जंगल में होता है। जंगल का कानून कुछ अलग नहीं है, वहां भी भाई बहन और बहन बहन के बीच फाइट होती है। इस बार जंगल में दो बाघिन बहनों के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। 

Viral : पांच साल से पिंजरे में कैद है लड़की, बोरे से बने कपड़े पहनती है, इसकी वजह जान पिघल जाएगा आपका दिल

वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीन कासवान ने ट्विटर पर शेयर किया है। प्रवीन ने लिखा है कि ये वीडियो उनको व्हाट्सएप पर मिला है, ये  भारत का है और इसमें आपको शानदार सीन देखने को मिलेंगे। 

हालांकि प्रवीन ने यह नहीं बताया कि वीडियो कहां का है। लेकिन यूजर जानकारी दे रहे हैं कि ये रणथंबोर के नेशनल पार्क का वीडियो है। दो बाघिनें शांत चली जा रही हैं। एकाएक दोनों के बीच भिड़ंत होती है औऱ दोनों खड़े होकर बिलकुल इंसानों की तरह हाथापाई पर उतर आती हैं। दोनों जमकर लड़ी, एक दूसरे पर हावी होने की जमकर कोशिश की, लेकिन जैसे कि हर लड़ाई में एक कमजोर साबित होता है और दूसरा ताकतवर। इस हाथापाई में भी एक बहन कमजोर साबित होकर बैठ गई और दूसरी विजयी मुद्रा में टहलते हुए दूसरी तरफ चली गई। 

Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले : वो स्त्री है,कुछ भी कर सकती है

बताया जा रहा है कि वीडियो में हाथापाई कर रही बाघिनें आपस में बहन हैं। इन बाघिनों का नाम है रिद्धि सिद्धि और ये रणथंबोर नेशनल पार्क की बाघिन एरोहैड की बेटियां है। आपने रणथंबोर की मशहूर बाघिन मछली का नाम सुना होगा। एरोहेड उसी लैजेंडरी बाघिन मछली की पोती है।

जहां तक बाघिन बहनों की लड़ाई की बात  है तो बताया गया है कि ये इलाके पर कब्जा लेने की जंग है। रिद्धि और सिद्धि आपस में ही नहीं अपनी मां एरोहैड से भी इलाके को लेकर लड़ती दिखाई देती रहती है। जंगल सफारी का लुत्फ उठाए गए लोग इसका गवाह है। 

Viral: जरा सी बात पर 17 साल के लिए अलग हुआ था पति, मनाने के लिए लगे महज 50 रुपए

वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया है। करीब 7 हजार लाइक्स मिले हैं और इसे एक हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं। 

इस वीडियो को जहां काफी लोग पसंद कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इस बात की चिंता भी जताई है कि बाघों के इतना पास जाने से क्या जंगल सफारी में खुली जीप में बैठे लोग खतरे में नहीं आ रहे? कई लोगों ने इस फाइट को जबरदस्त बताया है और कहा है कि ये जंगल का एडवेंचर है। 

comments

Image Source : TWITTER/@PARVEENKASWAN
comments

एक यूजर ने बाघिन बहनों की जंग पर लिखा है : छोरियां हाथ से निकल गई हैं।

एक यूजर बाकायदा इस वीडियो में लड़ रही बाघिनों का परिचय दिया है। उसने इन बाघिनों को रिद्धि सिद्धि बताते हुए इनके परिवार की भी जानकारी दी है। 

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

एक यूजर ने कहा है कि ऐसी जबरदस्त फाइट को देखने वाले लोग लकी है। 

हालांकि कई यूजर ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि टाइगर के इतना पास होने के बावजूद वो सफारी की जीप हमला क्यों नहीं करते। आखिर ऐसे मौकों पर जंगल सफारी पर गए लोग कितना सुरक्षित रहते हैं। 

एक यूजर ने लिखा है कि जानवर में आदर्श होता है, कमजोर ने हार मान ली तो ताकतवर जंग खत्म कर देता है। जबकि इंसान कमजोर को मार डालता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement