Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Viral: मात्र 10 दिन पहले प्रेग्नेंसी का पता चला, 11वें दिन पैदा हो गई बेटी, लोग बोले: ऐसा कैसे हुआ?

ऐसा कैसे हो सकता है कि नौ महीने बीत जाएं और प्रेग्नेंसी का पता न चले। खासकर तब जब दो महीने पहले महिला कोरोना के चलते अस्पताल में रही हो।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 15, 2021 12:18 IST
baby girl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@NOTTSHEALTHCARE baby girl

सलमान खान की फिल्म दबंग में एक डायलॉग है। जिस चीज के लिए जितना वक्त लगता है, उतना तो लगना ही चाहिए। अब बच्चे के जन्म को ही ले लीजिए। सामान्य तौर पर देखा जाए तो एक बच्चे के जन्म में नौ माह का वक्त लगता है। कुछ बच्चे आठ माह में और कुछ सात या छह माह में भी पैदा हो जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि दस दिन की प्रेग्नेंसी में बच्चा पैदा हो गया। आप कहेंगे कि झूठ है लेकिन यह सौ फीसदी सही है। ये अजीब मामला ब्रिटेन के ब्रिस्टल शहर में हुआ। एक कपल को बच्ची के जन्म से 10 दिन पहले पता चला कि महिला प्रेग्नेंट है। पिछले माह नवंबर में ये महिला कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती रही और तब भी किसी डॉक्टर, नर्स या खुद महिला को ये पता नहीं चल सका कि वो प्रेग्नेंट है।

Viral : 20 साल से कमरे में कैद, 15 साल से नहीं किया स्नान, घर से मिला इतना सोना कि होश उड़ जाएंगे

ब्रिटेन के ब्रिस्टल शहर में रहने वाली सेम हिक ने 11 जनवरी को एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। हैरानी की बात ये है कि डिलीवरी से महज 10 दिन पहले सेम के पति जोए ने टीवी देखते वक्त महसूस किया कि उनकी पत्नी प्रेग्नेंट है। उन्होंने पत्नी से ये बात कही और उसके अगले दिन उनकी पत्नी ने प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाया जिससे पता चला कि वो नौ माह की प्रेग्नेंट हैं औऱ नौ माह से तीन महीने ज्यादा हो चुके हैं। ये अचंभित कर देने वाला वाक्या लोगों के साथ साथ खुद सेन और जोए के लिए भी सरप्राइज की तरह है क्योंकि बिना सूचना दिए एक प्यारी सी बच्ची उनके घर में आ गई है। हालांकि ये सरप्राइज सुखद था लेकिन दुनिया इसे अभी भी चमत्कार ही कह रही है। 

Viral: लॉकडाउन में घूमने के लिए इस बीवी ने पति के गले में बांध दी ऐसी चीज, जानकर आप भी माथा पीट लेंगे

ब्रिस्टलपोस्ट के अनुसार सेम 31 दिसंबर को न्यू ईयर का जश्न मनाने के बाद अगले दिन यानी 1 जनवरी को भी छुट्टी पर थे। उस दिन वो शाम के वक्त आराम से पत्नी के साथ बैठकर टीवी देख रहे थे। उन्होंने पत्नी के पेट पर हाथ रखा हुआ था और अचानक उन्होंने महसूस किया कि पत्नी के पेट में किसी ने 'किक' किया है। सेम ने ये बात अपनी पत्नी सेम से कही तो उसने हंसी में उड़ा दिया। 

लेकिन सेम ने जोर देकर कहा कि अगले दिन प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाना चाहिए। एक केयर होम में काम करने वाली सेम चूंकि 20120 में कई बार प्रेग्नेंसी टेस्ट करवा चुकी थी और हर बार टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव ही आती थी, इसलिए उसने टालने की कोशिश की लेकिन जोए के जोर देने पर उसने प्रेग्नेंसी टेस्ट करवा लिया।

Viral Video: शेरनी ताकती रह गई, शेर ने चुटकियों में कर डाली शॉपिंग, यूजर बोले : मैन विल बी मैन

रिपोर्ट देखकर ये कपल चौंक गया क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार सेम 9 माह प्लस तीन हफ्ते की भारी प्रेग्नेंट थी। यानी उनकी प्रेग्नेंसी नौ माह से ऊपर निकर चुकी थी। डॉक्टरों ने इस हैरान परेशान कपल से कहा कि तैयार रहिए किसी भी वक्त भी डिलीवरी हो सकती है। 

इसके ठीक 10 दिन बाद यानी 11 जनवरी को केयर होम से लौटते वक्त सेम को लेबर पेन शुरू हुआ और अस्पताल में उसने एक स्वस्थ प्यारी सी बेटी को जन्म दिया। बच्ची का नाम जूलिया रखा गया है। सेम और जोए को पहले दो बच्चे हैं। आठ साल का जॉनी और तीन साल का थॉमस।

Viral : मां ने गलती से लगा दी ऐसी क्रीम, गुब्बारे की तरह फूला बच्चे का मुंह, फोटो हुई वायरल

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि पिछले साल नवंबर में जब सेम कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अस्पताल में भर्ती हुई थी तब भी पता नहीं चल पाया कि वो प्रेग्नेंट हैं, जबकि उस दौरान उनके सारे टेस्ट किए गए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement