1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral : मां ने गलती से लगा दी ऐसी क्रीम, गुब्बारे की तरह फूला बच्चे का मुंह, फोटो देखकर कह उठेंगे: बाप रे!

Viral : मां ने गलती से लगा दी ऐसी क्रीम, गुब्बारे की तरह फूला बच्चे का मुंह, फोटो देखकर कह उठेंगे: बाप रे!

मां ने बच्चे के चेहरे का रूखापन हटाने के लिए चेहरे पर क्रीम क्या लगाई, उसका चेहरा गुब्बारे की तरह फूल गया। खुद मां अपने बच्चे का चेहरा देखकर डर गई।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 13, 2021 7:50 IST
baby face- India TV Hindi
Image Source : SHANGHAI DAILY baby face

दुनिया के हर मां बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा सबसे स्वस्थ सुंदर और तंदरुस्त रहे। इसी चाहत में एक मां ने अपने पांच महीने के बच्चे के चेहरे पर ऐसी क्रीम लगा दी कि बच्चे का चेहरा गुब्बारे की तरह फूल गया और उसके चेहरे पर बाल निकल आए। ये अजीबोगरीब घटना चीन के  Zhangzhou, Fujian प्रांत की बताई जा रही है। यहां एक मां ने अपने बच्चे की ड्राई स्किन देखते हुए उसे एक क्रीम लगाई। इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि मां बाप के हाथ पैर फूल गए। बच्चे की हालत देखकर मां चीख पड़ी और बदहवास हो गई। बच्चे की फोटो देखकर लोग भी हैरान हो रहे हैं।

Viral : 20 साल से कमरे में कैद, 15 साल से नहीं किया स्नान, घर से मिला इतना सोना कि होश उड़ जाएंगे

शाइन न्यूज  के मुताबिक मां बाप ने ये सोचकर क्रीम लगाई थी कि बच्चे के चेहरे की स्किन स्मूद हो जाएगी। लेकिन कुछ ही वक्त बाद मासूम बच्चे का चेहरा फूलने लगा। वो इतना फूल गया कि मां की डर के मारे चीख निकल गई। माता पिता ने गौर किया कि बच्चे का चेहरा फूल कर गुब्बारे की तरह हो गया है, उसके असली चेहरे से डबल। साथ ही उसके चेहरे पर बाल निकल रहे हैं। माता पिता बहुत ज्यादा घबरा गए और बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे। 

अस्पताल में डॉक्टर भी बच्चे का चेहरा देखकर भौंचक्के रह गए क्योंकि यह अपनी तरह का अनोखा मामला था। उन्हें बताया गया कि बच्चा छह माह से कम का है और इसीलिए सिर्फ मां का दूध पीता है। डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की लेकिन कुछ हल नहीं निकल पाया। तब माता पिता से कहा गया कि बच्चे का दूध कम करें। लेकिन यह कारगर साबित नहीं हुआ। तब बच्चे को स्पेशलिस्ट अस्पताल ले जाया गया। अजीब बात ये है कि वहां इस तरह के रोग से परेशान और भी बच्चे थे। 

Viral: इस कंपनी में दूसरी बार टॉयलेट गए तो कटेगी इतनी सैलरी, तानाशाही नियम से कर्मचारी हलकान

तब मां बाप से बच्चे को ऊपरी तौर पर लगाने वाले साबुन क्रीम इत्यादि के बारे में  पूछा गया और मां बाप ने उस क्रीम के बारे में भी बताया जिसे वो रोज बच्चे के चेहरे पर लगाते थे। क्रीम की जांच करते ही डॉक्टर हैरान रह गए, ये स्टेरॉयड क्रीम थी। 

डॉक्टरों ने बताया कि क्रीम में स्टेरॉयड था। वयस्क लोग इसे अपने शरीर को बड़ा करने, बालों को घना करने के लिए लगाते हैं जिससे शरीर पुष्ट हो जाए।  इसे वयस्कों को भी काफी कम मात्रा में इस्तेमाल करने के लिए कहा जाता है। ऐसे में जो मां बाप इस क्रीम को रोज अपने बच्चों के चेहरे पर लगा रहे थे, उनके बच्चों का चेहरा फूल गया। 

तुरंत मां बाप से कहा गया कि इस बच्चे के चेहरे पर इस क्रीम का इस्तेमाल करना बंद कर दें। बच्चों का इलाज चला और दो माह के बाद बच्चा वापस अपने रूप में आ पाया।

ठंड ने करवा दी मशहूर दुश्मनों की दोस्ती, कड़ाके की सर्दी के बीच Viral हो रहा ये Video

उधर प्रशासन भी इस मामले के बाद हरकत में आ गया  है। उसने इस क्रीम को बनाने वाली कंपनी पर कार्रवाई की बात कही है और साथ ही बाजार से इस क्रीम को हटाने के निर्देश दिए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment