A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIRAL VIDEO: कोरोना से खुद को बचाने के लिए इस डॉक्टर ने किया ऐसा जुगाड़, देखते ही छूट जाएगी हंसी

VIRAL VIDEO: कोरोना से खुद को बचाने के लिए इस डॉक्टर ने किया ऐसा जुगाड़, देखते ही छूट जाएगी हंसी

कोरोना से खुद को बचाने के लिए हाल ही में एक डॉक्टर ने ऐसा जुगाड़ किया जिसे एक झलक देखने के बाद आपकी हंसी छूट जाएगी।

Patient and Doctor- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CHANDNI Patient and Doctor

कोरोना ने दुनियाभर को परेशान कर रखा है लेकिन जिंदगी को चलाने के लिए लोग तरह-तरह के जुगाड़ कर रहे हैं। ये सारे जुगाड़ न केवल लोगों को कोरोना से बचा रहे हैं बल्कि उनकी रोजीरोटी भी अच्छी चल रही है। कोरोना से खुद को बचाने के लिए हाल ही में एक डॉक्टर ने ऐसा जुगाड़ किया जिसे एक झलक देखने के बाद आपकी हंसी छूट जाएगी। डॉक्टर का ये जुगाड़ वाला वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो को चांदनी नाम के ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए चांदनी ने लिखा- 'ये हैं इस साल के डॉक्टर।' इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक क्लीनिक में डॉक्टर और मरीज दोनों एक दूसरे से दूर बैठे हैं। मरीज और डॉक्टर के बीच में शीशा लगा हुआ है। डॉक्टर के कमरे से मरीज के बैठने वाले स्थान पर एक लंबा तार खिंचा हुआ है। ये तार कोई आम नहीं बल्कि स्टेथोस्कोप का है। 

वीडियो में डॉक्टर मरीज से स्टेथोस्कोप को छाती पर रखने को कह रहा है तो कभी पीठ पर। डॉक्टर मरीज की दिल की धड़कनें दूसरी तरफ से कान लगातार सुन रहे हैं। इसके साथ ही मरीज से उसकी परेशानी भी पूछ रहे हैं। डॉक्टर के इलाज के नायाब तरीके को देखकर सोशल मीडिया पर लोग इन्हें 'डॉक्टर ऑफ द ईयर' कह रहे हैं। 

प्रवीण शर्मा नाम के यूजर ने डॉक्टर के जुगाड़ की तारीफ करते हुए लिखा- शानदार आइडिया है खुद को सुरक्षित रखने का। 

सौरभ वर्मा नाम के यूजर ने आश्चर्यचकित होने वाला इमोजी पोस्ट किया।

भारत में कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान आए कोरोना वायरस के नए मामलों और ठीक हुए मामलों के बाद एक्टिव मामलों की संख्या में 17232 की बढ़ोतरी हुई है और देश में अब कोरोनावायरस के कुल एक्टिव मामले बढ़कर 496988 हो गए हैं। कुल मिलाकर देखें तो देश में अब कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1483156 हो गया है। और पिछले 24  घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 47703 नए मामले आए हैं।  

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

Viral Video: पीछे आ रहे थे 'यमराज', जान बचाने यूं आई बोलेरो, रोमांचक वीडियो पर आनन्द महिंद्रा ने किया ट्वीट

VIRAL PIC: पार्क की बेंच पर अंधेरे में चढ़ने की कोशिश कर रहा था खूंखार जानवर, जब पहुंची पुलिस तो असलियत जान रह गए सन्न

Viral Video: रानू मंडल को टक्कर देने अब आईं ये मजदूर महिला, आवाज सुन हर कोई कर रहा तारीफ

VIDEO VIRAL: सब्जियों से कीटाणु निकालने के लिए इस शख्स ने कूकर की सीटी से लगाया ऐसा जुगाड़, देखते ही चौंक जाएंगे

VIDEO VIRAL: सड़कों पर घूम रही 85 साल की इस महिला को देखते ही करेंगे सलाम, कर रही ऐसा करतब सीखने में लगेंगे कई साल