Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO VIRAL: सड़कों पर घूम रही 85 साल की इस महिला को देखते ही करेंगे सलाम, कर रही ऐसा करतब सीखने में लगेंगे कई साल

पुणे की सड़कों पर हौसले की जीती जागती मिसाल घूमती हुई दिखाई दे रही है। लोग इस महिला को प्यार से अजी मां कहते हैं। जानें कौन है ये महिला और क्यों इसे देखते ही आप करेंगे सलाम।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 25, 2020 14:29 IST
Shantabai Pawar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ANI Shantabai Pawar

अगर किसी भी इंसान में कुछ करने का जज्बा है तो उसके लिए फिर उम्र की कोई सीमा नहीं होती। बस उसके लिए हौसले की जरूरत होती है जिसके बल पर वो नाममुकिन काम को भी चुटकियों में कर सकता है। ऐसे ही हौसले की जीती जागती मिसाल इन दिनों पुणे की सड़कों पर घूमती हुई दिखाई दे रही है। लोग इस महिला को प्यार से अजी मां कहते हैं। 85 साल की अजी मां पुणे की सड़क पर घूम-घूमकर लाठी की सहायता से ऐसे ऐसे करतब करती हैं जिसे देखकर लोग अचंभे में पड़ जाते हैं। 

सड़कों पर घूमने वाली इस अजी मां का नाम शांताबाई है। लॉकडाउन से पहले शांताबाई की माली हालत ठीक थी लेकिन अब उनके पास दो वक्त की रोटी के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में शातांबाई ने अपना पेट पालने के लिए लाठी करतब को अपना बनाया। शातांबाई सड़कों पर घूम घूम कर ऐसे करतब दिखा रही हैं जिसे देखकर लोगों की भीड़ जुट जाती है। शांताबाई का करतब वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद लोग उनकी आर्थिक सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं। 

वीडियो वायरल होने के बाद शांताबाई अब किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। आम हो खास हर कोई उनके इस जज्बे को सलाम कर रहा है। बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने शांताबाई की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर अजी मां का फोन नंबर मांगा ताकि वो उनकी मदद कर सकें। इसके बाद रितेश ने ट्वीट करके खुद बताया कि उनकी टीम ने शांताबाई के लिए जरूरी चीजें पहुंचा दी हैं। 

रितेश देशमुख के अलावा सोनू सूद भी शांताबाई की मदद को आगे आए हैं। उन्होंने शांताबाई की सहायता लोगों से करने की गुजारिश की। सोनू ने ट्वीट किया- 'क्या मुझे उनकी जानकारी मिल सकती है। उनके साथ एक छोटा सा प्रशिक्षण स्कूल खोलना चाहता हूं, जहां वह हमारे देश की महिलाओं को कुछ आत्मरक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण दे सकें।'

न्यूज एजेंसी एनएनआई से बात करते हुए शांताबाई ने कहा कि उन्होंने आठ साल की उम्र से लाठी- काठी चलाने का कौशल सीखना शुरू कर दिया था। इस कला को लोगों तक पहुंचाने और अपना परिवार चलाने के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा भी कर चुकी हैं। लॉकडाउन के बाद परेशानी शुरू हो गई थी। दुकान वालों ने मुझे किराने का सामान देना बंद कर दिया। चूंकि एक बड़े परिवार में इतने सारे बच्चे थे जिनका पेट भरना मुश्किल हो रहा था, इसलिए मैंने सड़कों पर अपने करतब को दिखाने का फैसला किया, ताकि मेरे करतब को देखकर लोग मुझे पैसे दे सकें। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

VIDEO VIRAL:बिल्डिंग में आग लगते ही 40 फीट की ऊंचाई से कूदे दो मासूम बच्चे, इसके बाद जो हुआ वो...

लॉकडाउन में खाली रोड देखते ही इस बाइक सवार ने किया ऐसा कारनामा, चुटकियों में वायरल हो गया वीडियो

VIRAL PIC: आखिरी सांस ले रही मां को देखने अस्पताल की खिड़की पर चढ़ा बेटा, झंझोर कर रख देखी ये भावुक तस्वीर

VIRAL PIC: कोयंबटूर के इस शख्स ने बनाया 'सोने का मास्क', कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये

क्या दुनिया में विमान से उड़ान भरने वाला पहला शख्स रावण था? श्रीलंका सरकार ने लोगों से की ये अपील

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement