A
Hindi News वायरल न्‍यूज दुनिया की सबसे तीखी मिर्च जिसे सूंघने से भी आ जाती है बेहोशी, इस शख्स ने चबा डाली तीन तीन, बना ये रिकॉर्ड

दुनिया की सबसे तीखी मिर्च जिसे सूंघने से भी आ जाती है बेहोशी, इस शख्स ने चबा डाली तीन तीन, बना ये रिकॉर्ड

जिस मिर्च को सूंघने से भी बेहोशी छा सकती है, उस मिर्च को चबा चबा कर खा गया ये शख्स, बना डाला विश्व रिकॉर्ड। क्या आप इस मिर्च के बारे में और जानना चाहेंगे?

chillies eater- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@GWR chillies eater

मिर्ची तीखी जरूर होती है लेकिन खाने की जान होती है। इसके बिना खाने का स्वाद नहीं आता औऱ इसे कच्चा चबा लिया जाए आंसू निकल आते हैं। अगर आप हरी मिर्च खाकर भी सी सी करने लगते हैं तो दुनिया की सबसे तीखी मिर्च खाने पर आपका क्या हाल होगा। लेकिन इस शख्स ने दस सैकेंड से भी कम समय में दुनिया की सबसे तीखी मिर्च यानी कैरोलिना रीपर मिर्ची को खाने का विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। इसने इस शानदार काम की बदौलत पिछला विश्व रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

Viral : इस शख्स के गले में घुस गई 7 इंच की जिंदा मछली, 'घुसी कैसे' ये जानकर कहेंगे 'लालच बुरी बला' !

बात हो रही है कनाडा के चिली ईटर माइक जैक की। माइक इससे पहले दुनिया की सबसे तीखी मिर्च खाने के चार गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इस बार उन्होंने दस सैकेंड से भी कम समय में एक नहीं तीन तीन कैरोलीना रीपर चबाने का रिकॉर्ड तोड़ डाला है। 

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात का ऐलान किया कि कैरोलीना रैपर चबाने के रिकॉर्ड को इस बार कनाडा के माइक जैक ने अपने नाम किया है। यानी कि माइक के पास अब दुनिया की सबसे तीखी मिर्च खाने के चार विश्व रिकॉर्ड हो गए हैं। 

महंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो..

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कही जाने वाली कैरोलीना रीपर को खाना बहुत की कठिन टास्क है। अमेरिकी में इसकी खेती की जाती है। ये देखने में लाल शिमला मिर्च जैसी होती है। ये इतनी तीखी है कि इसे चखने तक से कई हफ्तों तक जीभ पर जलन रहती है। आम लोग अगर इसे खाते हैं तो उन्हें पेट दर्द, मतली, सिरदर्द, चक्कर, उलटी या  बेहोशी जैसे हालात हो सकते हैं। 

प्रेमिका को रिझाने के लिए चिड़े के भी निकल आए Extra पर, यूजर बोले: वैलेंटाइन जो आ गया!

दक्षिणी कैरोलीना के winthrop विश्वविद्यालय ने 2012 में कैरोलीना रीपर के तीखेपन की जांच की थी। जांच के दौरान पाया गया कि कैरोलीना में 15,69,300 SHU एसएचयू यानी स्कोवील हीट यूनिट है जो आम मिर्च के तीखेपन (आम मिर्च का एसएचयू 5000 के करीब होता है) से कई गुणा ज्यादा था। यानी कि आम हरी मिर्च खाने पर जिनके पसीने छूट जाते हैं वो इसके बारे में सोच तक नहीं सकते।