Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रेमिका को रिझाने के लिए चिड़े के भी निकल आए Extra पर, यूजर बोले: वैलेंटाइन जो आ गया!

इंसान ही नहीं वैलेंटाइन में उनके भी पर निकल आते हैं जिनके पहले से पर होते हैं। यकीन न हो तो ये वीडियो देख लीजिए. इस पंछी ने एक्स्ट्रा पंखों के सहारे प्रेमिका को रिझाने की सोची है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 03, 2021 12:18 IST
bird- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GUNSNROSESGIRL3 bird

फरवरी का महीना शुरू हो चुका है और फिजाओं में प्यार तैरने लगा है। इंसानी दुनिया के लिए फरवरी रोमांस का महीना है जब वसंत अपने उफान पर होता है। लोग पूरी तैयारी के साथ प्यार का इजहार करेंगे। प्रपोज करने के लिए तरह तरह के  तिड़कम करेंगे। कुछ लोगों को देखकर तो आपको लगेगा कि इसके तो पर निकल आए। लेकिन परों की बात करे तो सही में कुछ जीवों को प्यार के इजहार के समय एक्स्ट्रा पर निकल आते हैं। जी हां, पंछी जगत में रोमांस का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में  नन्हें चिड़े के भी एक्स्ट्रा पंख निकल आए हों तो आश्चर्य मत कीजिएगा।

Viral : इस शख्स के गले में घुस गई 7 इंच की जिंदा मछली, 'घुसी कैसे' ये जानकर कहेंगे 'लालच बुरी बला' !

ऐसा ही नजारा हाल ही में देखने को मिला जहां मादा चिड़िया को खोजने के लिए नर चिड़िया के एक्स्ट्रा पंख निकल आए। यूं तो हर पंछी को भगवान ने दो पंख दिए हैं लेकिन इस चिड़िया को प्रणय काल में प्रकृति की तरफ से दो पंख और मिल जाते हैं। मेल नाइटजार पंछी का ये एक्स्ट्रा पंखों वाला वीडियो वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो को साइंस गर्ल नामक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया था और भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुसांत एस नन्दा ने इसे रिट्वीट किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ये मेल स्टेंडर्ड नाइटजार चिड़िया (male standard-winged nightjar)है। ब्रीडिंग सीजन यानी प्रजनन काल में इस चिड़िया के दो और पर निकल आते है। ये करीब 38 सेंटीमीटर के होते हैं। इन्हें देखकर ऐसा आभार होता है मानों तीन पंछी आपस में लड़ रहे हों। 

महंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो..

देखा जाए तो प्रकृति ने इस चिड़िया को ये पंख इसलिए दिए हैं ताकि वो इनके जरिए मादा चिड़िया को रिझा सके। देखने में ये झंडे जैसे भी लगते हैं औऱ इनकी तेजी देखकर ही मादा इंप्रेस होती है। 

ये दिलचस्प वीडियो वायरल हुआ है और यूजर इसकी काफी तारीफ कर रहे हैं। 

वीडियो पोस्ट करने वाले यूजर ने कमेंट्स में इस वीडियो की और जानकारी देते हुए बताया है कि ये एक्स्ट्रा पंख केवल प्रणय काल में निकलते हैं औऱ ब्रीडिंग के बाद खुद ब खुद गिर जाते हैं या टूट जाते हैं। उनके अनुसार ये दुर्लभ वीडियो डेरमोट ब्रीन ने विमेओ प्लेटफॉर्म पर बनाया है।

एक यूजर ने लिखा है कि जिस तरह ये पंखों को ध्वज और फ्लाइट की तरह इस्तेमाल रहे हैं उससे जाहिर होता है कि मैन विल बी मैन। 

Viral Video: समुद्र में 60 फीट अंदर जाकर इस कपल ने की अनोखी शादी, वीडियो देख कहेंगे- 'वाह!'

एक यूजर ने लिखा है , इसे देखने के बाद यकीन होता है कि डायनसोर की दुनिया भी अदभुत रही होगी। 

एक यूजर ने लिखा है कि ये अब तक की सबसे अजीबोगरीब चीज देखी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement