A
Hindi News वायरल न्‍यूज बाघ की एक वायरल तस्वीर लोगोंं के उड़ा रही होश, ऐसा क्या दिखा कि हो रहा है अचंभा

बाघ की एक वायरल तस्वीर लोगोंं के उड़ा रही होश, ऐसा क्या दिखा कि हो रहा है अचंभा

सोशल मीडिया पर शेर के शिकार के हैरान कर देने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन, इन दिनों एक ऐसी तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है जिसे देखकर आप भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा मुमकिन है?

tiger eating grass - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@PARVEENKASWAN घास खाते हुए शेर

बाघ का नाम आते ही उसकी शिकार करती तस्वीरें जेहन में आती है। बाघ मतलब शिकारी जीव जो दूसरे जानवरों को मारकर खाता है। जंगल के सभी जानवर उससे दूर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं। ये बात तो सभी जानते हैं कि बाघ मांसाहारी जानवर होता है। लेकिन, क्या आपने कभी किसी बाघ को घास खाते हुए देखा है? सोशल मीडिया पर एक बाघ की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमे वो घास खाते हुए दिखाई दे रहा है।

Viral: श्रीलंकाई सिंगर योहानी ने मचाई धूम, लोगों की जुबां पर छाया उनका 'मानिके मगे हिते' गाना, अमिताभ बच्चन ने भी की तारीफ

इस फोटो को आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। तस्वीर को शेयर करते हुए कासवान ने कैप्शन में लिखा-'बाघ कभी भी घास नहीं खाता, सिवाए, जब उसके पेट में कोई दिक्कत होती है।' वायरल हो रही इस फोटो में देखा जा सकता है कि बाघ घास खा रहा है। प्रवीण ने इसी तस्वीर को लेकर एक और ट्वीट किया। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा-'हर तरह की कैट्स, छोटी और बिग कैट्स कई बार घास खाते हैं, जिससे कि उनका पाचन तंत्र ठीक रहता है'।

इस फोटो पर लोग अपनी राय दे रहे हैं। जिसके पास जो जानकारी है उसे साझा कर रहा है। एक यूजर ने बताया कि हां ऐसा में होता है। यही वजह है कि हस्की नस्ल का कुत्ता भी घास खाता है। वहीं दूसरे ने लिखा कि जब कुछ मांसाहरी जानवरों के पेट में गड़बड़ होती है तो वो घास ही खाते हैं, जिससे कि उनका पेट सही रहता है। जबकि एक अन्य यूजर ने मजाकिया लहजे में लिखा कि सावन में बाघ ने भी मांस से परहेज कर लिया। ज्यादातर लोगों का यही कहना था कि असल में उन्हें ये मालूम ही नहीं था कि बाघ भी घास खाता है।

बता दें कि आईएफएस प्रवीण कासवान आए दिनों सोशल मीडिया के जरिए जंगल की दुनिया की बेहतरीन जानकारियां और अलग-अलग जानवरों की तस्वीरें साझा करते रहते हैं, जिन्हें देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। कुछ लोगों को उनकी शेयर की गई जानकारी काफी पसंद आती है। यही वजह है कि उनके शेयर किए गए ज्यादातर पोस्ट और खूब जमकर वायरल होते हैं।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Video: डॉग को रूम में अकेला छोड़ दिया तो वो करने लगा ये काम, वीडियो देख छूट जाएगी हंसी

Viral:अफगानी लड़की का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल, कहा धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे हम

Viral : फर्राटेदार इंग्लिश बोलती है ये कूड़ा बीनने वाली महिला, Video देख लोगों की बोलती हुई बंद