A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral: समुद्र में खेलती हुई नजर आई गुलाबी डॉल्फिन, देखिए दुर्लभ नजारा

Viral: समुद्र में खेलती हुई नजर आई गुलाबी डॉल्फिन, देखिए दुर्लभ नजारा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गुलाबी डॉल्फिन नजर आ रही है। इस डॉल्फिन की खूबसूरती देखने लायक है।

pink dolphin- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ SUSANTA NANDA IFS गुलाबी डॉल्फिन    

समुद्र की दुनिया आम दुनिया से बहुत अलग है। वहां के तापमान, पौधे, कीड़े, जानवर सभी सामान्य दुनिया से अलग होते हैं। समुद्र में अभी भी बड़ी संख्या में ऐसी प्रजातियां हैं जिनकी खोज अभी बाकी है। ऐसे में कई बार लोग सोच में पड़ जाते हैं जब उनको कुछ अलग दिख जाता है जिससे पहले उन्होंने कभी न देखा हो।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गुलाबी डॉल्फिन नजर आ रही है। इस डॉल्फिन की खूबसूरती देखने लायक है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि डॉल्फिन समुद्र में मजे से खेलती हुई नजर आ रही है।

अभी तक आपने ब्लैक या ब्लू डॉल्फिन को ही देखा होगा लेकिन इस वीडियो में दिख रही डॉल्फिन गुलाबी रंग की है। ये वीडियो को किसी समुद्र में शुट किया गया है हालंकि ये वीडियो कहां का है इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। डॉल्फिन बहुत ही मिलनसार होती हैं। वीडियो में दिख रहा है कि एक पिंक डॉल्फिन पानी में बच्चों की तरह खेलती नजर आ रही है। कभी वह पानी के ऊपर आ जाती है तो कभी पानी के अंदर चली जाती है और अचनाक फिर बाहर आ जाती है। समुद्र का ये नजारा वाकई जबरदसत है। 

इस वीडियो को IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि अगर आपने गुलाबी डॉल्फिन नहीं देखी हो तो यहां देखिए। यह वीडियो 15 सेंकेड का है लेकिन इस 15 सेंकेड के ही  वीडियो में बेहद ही सुंदर नजारा देखने को मिल गया। वहीं इस वीडियो को अब तक 76 हजार से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं। 

ये वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स एक से बढ़कर एक कमेंट कर रहे हैं। कमेंट्स में लोगों का कहना है कि उन्होंने अब तक कभी गुलाबी डॉल्फिन नहीं देखी थी कुछ इस नजारे को अद्भुत बता रहे हैं।

Viral: फ्लाइट में एक्स्ट्रा लगेज चार्ज से बचने के लिए शख्स ने लगाया गजब का जुगाड़, देख कर लोग रह गए हैरान

Viral: बंदरों ने जब फहराया तिरंगा, Video देखकर कहेंगे इनकी देशभक्ति भी किसी से कम नहीं

फिल्मों में आपने एनाकोंडा देखा होगा, लेकिन जब असली वाला सड़क पर उतरा तो क्या हुआ? देखें Video