A
Hindi News वायरल न्‍यूज सड़क पर नहीं थी पैर रखने की भी जगह, इंदौर की समझदार जनता ने एंबुलेंस को ऐसे दिया रास्ता, देखें Video

सड़क पर नहीं थी पैर रखने की भी जगह, इंदौर की समझदार जनता ने एंबुलेंस को ऐसे दिया रास्ता, देखें Video

इंदौर में जब रंग पंचमी का जुलूस निकाला जा रहा था तभी वहां एक एंबुलेंस पहुंच गई। जुलूस में 5 लाख से भी ज्यादा लोग शामिल थे। अब एंबुलेंस को कैसे रास्ता दिया जाए यह सबके सामने बहुत बड़ा सवाल था लेकिन इंदौर की जनता ने अपनी समझदारी का कुछ ऐसा परिचय दिया कि पूरा देश उन्हें सलाम कर रहे है।

लोगों की भीड़ से गुजरी एंबुलेंस- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA लोगों की भीड़ से गुजरी एंबुलेंस

मध्य प्रदेश के कई जिलों में रंग पंचमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। यह त्योहार होली के 5 दिन बाद ही मनाया जाता है। MP के जिलों में से एक इंदौर में हर साल रंग पंचमी को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इंदौर में रंग पंचमी के मौके पर हर साल एक धार्मिक रैली का आयोजन किया जाता है। जिसमें 5 लाख से भी ज्यादा लोग शामिल होते हैं। इस साल भी इंदौर में यह धार्मिक रैली देखने को मिला। रैली के दौरान ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। जहां रैली में एकत्रित हुए लोगों ने अपनी समझदारी का ऐसा परिचय दिया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

अथाह भीड़ के सामने जब आ गई एंबुलेंस

इंदौर में रंग रंचमी के मौके पर एक धार्मिक यात्रा निकाली गई थी। जिसमें 5 लाख से भी ज्यादा लोगों की भीड़ शामिल थी। यह भीड़ सड़क पर अपना त्योहार मनाने के लिए उतरी हुई थी। तभी एक ऐसा मामला आया जहां इतने लोगों की भीड़ को संभालने के लिए ड्यूटी पर लगे अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। दरअसल, भीड़ के सामने सड़क पर एक एंबुलेंस आ गई। एंबुलेंस को 5 लाख से भी ज्यादा लोगों की भीड़ को पार करके जाना था। ऐसे में एंबुलेंस कैसे जाएगी यह काफी मुश्किल सवाल था। लेकिन इंदौर की समझदार जनता ने इस मामले को गंभीरता से लिया और अपनी सूझबूझ दिखाते हुए एंबुलेंस के लिए रास्ता क्लियर करने में लग गई। थोड़ी ही देर में एंबुलेंस भीड़ से निकल कर अपनी मंजिल की ओर बढ़ गई।

यात्रा में CM मोहन यादव भी मौजूद

बता दें कि, इस यात्रा में मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल थे। इंदौर की जनता की समझदारी को देखने के बाद वह इतना तो समझ गए होंगे कि इंदौर को आगे ले जाने के लिए उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जहां जनता इतनी समझदार है वहां वहीं जनता अपने विकास का रास्ता खुद बना लेगी। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अंकित कुमार अवस्थी ने शेयर किया है। जिसे लाखों लोगों ने देखा और लाइक किया। सभी लोग इंदौर की जनता को उनकी सूझबूझ के लिए सैल्यूट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: एक थप्पड़ में निकाल दिया सारा प्रैंक, शख्स के कान के पास भोंपू बजाकर डरा रहा था Youtuer

Video: "तुम्हारी बहन को हमने पकड़ लिया है", कंप्रोमाइज करने के लिए रखी ये डिमांड, लड़की ने खोली फर्जी पुलिसवालों की पोल