Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Video: "तुम्हारी बहन को हमने पकड़ लिया है", कंप्रोमाइज करने के लिए रखी ये डिमांड, लड़की ने खोली फर्जी पुलिसवालों की पोल

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़की के व्हाट्सएप पर दो पुलिस अधिकारियों की DP लगी एक प्रोफाइल दिख रही है। जिसने लड़की को कॉल किया है और उसे चूना लगाने की कोशिश की जा रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 01, 2024 21:08 IST
फोन पर लड़की से बात करते हुए स्कैमर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA फोन पर लड़की से बात करते हुए स्कैमर।

आजकल स्कैमर्स लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए तरह-तरह के जाल बुनते हैं और उन्हें फंसाते हैं। इन सबमें उनकी सबसे नई चाल है फर्जी पुलिस वाले बनकर मासूम लोगों को कॉल करना और उन्हें परेशान करना। साथ में ये स्कैमर्स लोगों से पैसे ऐंठने का भी काम करते हैं। खुद को लोगों के सामने पुलिस वाला बताकर उनके खिलाफ एक्शन लेने की बात करते हैं और फिर बाद में कंप्रोमाइज करने के नाम पर मोटी रकम वसूलते हैं। हाल में एक ऐसे ही फ्रॉड स्कैमर का एक लड़की ने पर्दाफाश किया है। जिसका वीडियो उसने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

जब लड़की को आया फर्जी पुलिसवाले का कॉल

लड़की का नाम चरणजीत कौर है और उसे फर्जी पुलिसवाले की तरफ से कॉल आता है। जिसमें उससे कहा जाता है कि चरणजीत कौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिर लड़की बोलती है कि मेरी चरणजीत कौर से बात तो कराओ। फिर स्कैमर उससे कहता है कि चरणजीत आपकी कौन लगती है? लड़की ने कहा- वह मेरी बहन है। फिर फर्जी पुलिस बना स्कैमर उससे पूछता है कि अभी आपकी बहन कहां पर है? इसके जवाब में लड़की बताती है कि वह अभी कहीं बाहर गई हुई है, दिल्ली साइड। 

"तुम्हारी बहन पर मंत्री के बेटे के साथ फ्रॉड करने का आरोप लगा है": स्कैमर 

स्कैमर लड़की को बताता है कि मैं दिल्ली सदर थाने से बात कर रहा हूं। आपकी जो बहन है उसे मैंने अभी गिरफ्तार किया है। इसके बाद लड़की पूछती है कि चरणजीत कौर को क्यों गिरफ्तार किया है? उधर, से जवाब मिलता है कि आपकी बहन 3-4 लड़कियों के साथ मिलकर एक मत्री के बेटे के साथ फ्रॉड किया है और उससे 35-40 लाख रुपए ऐंठ लिया है। अगर आपने इस बारे में किसी को बता दिया तो मामला मीडिया के सामने आ जाएगा और फिर आपकी बहन का पूरे इंडिया में बदनामी होगा। आपकी बहन ने आपका नंबर दिया था इसलिए आपको कॉल किया गया है। पुलिसवालों का दिमाग इतना खराब नहीं है कि किसी के पास हम कॉल करके उसे टॉर्चर करेंगे।

"कितने में कंप्रोमाइज": लड़की

इस पर लड़की बोलती है कि आप मेरी बहन चरणजीत कौर से एक बार बात तो करा दो। जिस पर स्कैमर बोलता है कि बात नहीं करवा सकते। अगर आप कुछ कंप्रोमाइज करना चाहती हैं तो ठीक है नहीं तो हम इसे लेकर जा रहे हैं और इस पर लंबा चार्ज लगेगा। कम से कम 15 साल जेल में रहेगी ये। जल्दी बताओ। ज्यादा टाइम नहीं है। फिर लड़की पूछती है कि आप कितने में कंप्रोमाइज करोगे। तब स्कैमर बोलता है कि इसके लिए आपको पहले 30 हजार रुपए देना पड़ेगा। वह भी ऑनलाइन। अगर आप दे सकती हैं तो ठीक है नहीं तो हम इसे अपने साथ लेकर जा रहे हैं। तुम्हारी बहन यहां पर रो रही है। वह बोल रही है कि मैं किसी से भी बात नहीं करना चाहती। मेरी बहन को बोलो की जैसे भी मुझे छुड़ाए लेकिन प्लीज यहां से लेकर मुझे जाए। 

लड़की ने साजिश का किया पर्दाफाश

इसके बाद लड़की स्कैमर को बोलती है कि एक थप्पड़ मारूंगी तुम्हें। मुझे पागल बना रहा है। मैं ही चरणजीत कौर हूं। चरणजीत ही बात कर रही है। लड़की ने इस पूरे वाकये का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है और कैप्शन में लिखा है- "पुलिस की डीपी देखे लोग डर जाते हैं फिर जल्दीबाजी में बिना सोचे समझे पैसा ट्रांसफर करते हैं और इसी चक्कर में धोखाधड़ी का शिकार बन जाते हैं। मुझे इस घोटाले के बारे में पहले से पता था। मैं बच गई। कृपया इसे अपने सभी परिवार और दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वे ऐसे घोटालों से बच सकें।" 

ये भी पढ़ें:

Video: 5 फीट का शख्स घर ले आया 2 फीट की दुल्हनिया, सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती और फिर निकाह

शोरूम में लड़ाई, बाजार में पिटाई; कमीशन के खेल में चप्पल बेचने को लेकर हुआ था झगड़ा, मारपीट का Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement