A
Hindi News वायरल न्‍यूज जानवरों ने दिया प्रेम का बड़ा संदेश, वीडियो देखकर आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

जानवरों ने दिया प्रेम का बड़ा संदेश, वीडियो देखकर आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिससे इंसान बहुत कुछ सीख सकता है। वायरल हो रहे वीडियो में जानवरों के बीच प्रेम और समझदारी को साफ-साफ देखा जा सकता है।

animal love- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA जानवरों ने दिया बड़ा संदेश

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां हम मनोरंजन के लिए जाते हैं। मगर ऐसा नहीं है कि सोशल मीडिया केवल एंटरटेनमेंट का ही जरिया हो। हम सोशल मीडिया से काफी अच्छाई भी सीख सकते हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो वायरल होते हैं जिसे देखकर हम कुछ न कुछ सीख सकते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर इंसान भी प्रेम करना सीख सकता है।

वायरल वीडियो ने दिया बड़ा संदेश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसमें एक गोरिल्ला, बाघ के बच्चों के साथ बहुत आनंद के साथ खेल रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि चिंपांजी अपने बच्चों की तरह ही बाघ के बच्चों का ख्याल रख रहा है। चिंपांजी उन शावकों को अपनी गोद में खिला रहा है। इतनी हीं नहीं वो उन शावकों के साथ खेलते हुए भी नजर आ रहा है। चिंपांजी कभी उन शावकों को अपने गोद में ले लेता है तो कभी उन्हें अपने सिर पर बैठा लेता है। भूख लगने पर चिंपांजी उन शावकों को दूध भी पिलाता नजर आ रहा है। ये वीडियो में दिखता है कि कैसे जानवरों के बीच भी प्रेम और समझ होती है।

वीडियो देख लोगों ने कुछ ऐसी दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर @Tansu YEĞEN नाम के एक यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो पर खबर बनाने तक 3.5 मिलियन लोगों ने देखा है और 76 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। इस वीडियो को देखने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट कर वीडियो को सराहा है। एक यूजर ने लिखा- हर जिंदा वस्तु को प्यार की जरूरत होती है। एक अन्य यूजर ने लिखा- हम इससे कुछ चीजें सीख सकते हैं। एक अन्य यूजर ने कहा कि जानवर भी प्यार की भाषा समझ सकते हैं।

ये भी पढ़े-

स्पाइडर मैन को भी पीछे छोड़ा, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ खूब वायरल

सीमा हैदर की प्रेम कहानी पर यशराज मुखाते ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल