A
Hindi News वायरल न्‍यूज Twitter पर भाजपा दुनिया की नंबर वन पार्टी, 2 करोड़ हुई फॉलोअर्स की संख्या

Twitter पर भाजपा दुनिया की नंबर वन पार्टी, 2 करोड़ हुई फॉलोअर्स की संख्या

दुनिया की हर राजनीतिक पार्टियों को भाजपा ने ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में पीछे छोड़ दिया है। यानी अब यह पार्टी ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में भी दुनिया की नंबर वन पार्टी है।

भाजपा ट्विटर पर बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी। - India TV Hindi Image Source : TWITTER भाजपा ट्विटर पर बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी।

भारतीय जनता पार्टी ने एक और नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। BJP ने दुनिया की सभी पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर नंबर वन पार्टी बनने का दर्जा हासिल कर चुका है। अब ट्विटर पर भाजपा के 20 मिलियन यानी 2 कोरड़ फॉलोअर्स हो चुके हैं। दुनिया में अभी तक किसी भी पॉलिटिकल पार्टी के पास ट्विटर पर इतनी ज्यादा संख्या में फॉलोअर्स नहीं हैं। सिर्फ देश की ही पार्टियां नहीं बल्कि दुनिया की हर राजनीतिक पार्टियों को भाजपा ने ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में पीछे छोड़ दिया है। यानी अब यह पार्टी ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में भी दुनिया की नंबर वन पार्टी है।

BJP ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में बनीं नंबर वन पार्टी

सोशल मीडिया मे दुनिया के मायने एकदम बदल गए हैं। यहां पर वहीं सरदार है जिसे लोग बहुत ज्यादा फॉलो करते हैं। यानी कि एक वोट बैंक तो इंटरनेट की जनता भी है। भाजपा को यह तमगा इसलिए भी हासिल हुआ है क्यों कि BJP की टीम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। फेसबुक और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हर रोज इनके सैकड़ों से भी ज्यादा पोस्ट किए जाते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर राजनीतिक स्तर पर सबसे बड़े इंफ्लूएंसर भाजपा पार्टी और उसके नेतागण हैं। BJP को सबसे ज्यादा फॉलो करने वालों में सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की है। दुनिया में सबसे लोकप्रीय नेता नरेंद्र मोदी तो है ही लेकिन भाजपा भी अब सबसे ज्यादा लोकप्रीय पार्टी है। 

BJP ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दी जानकारी

भाजपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विभिन्न कार्यक्रमों के फोटो को वीडियो फॉर्मेट में शेयर करते हुए लिखा, "यहां हम एकता, सद्भाव, शक्ति और समर्थन का एक नया अध्याय लिखते हैं ! धन्यवाद और बधाई ! हम 20 मिलियन एक साथ हैं !" 

भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने पार्टी की इस उपलब्धि को लेकर ट्वीट कर कहा, एक और शानदार उपलब्धि भाजपा ने अब ट्विटर पर 20 मिलियन (2 करोड़) फॉलोअर्स को छू लिया है। मालवीय ने भाजपा के फॉलोअर्स की इस संख्या को दुनिया में किसी भी राजनीतिक दल के लिए सबसे ज्यादा और बड़े फॉलोअर्स की संख्या बताते हुए इसके लिए धन्यवाद भी कहा। गौरतलब है कि 2 करोड़ फॉलोअर्स की संख्या वाली भाजपा ट्विटर पर सिर्फ तीन व्यक्तियों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ट्विटर हैंडल को फॉलो करती है।

ये भी पढ़ें:

महिला दिवस से पहले वायरल हो रहा सरोजिनी नायडू की ये स्पीच, 1928 में किया गया था रिकॉर्ड

ट्रैवलिंग के दौरान प्लेन की विंडो शील्ड क्यों खोलना चाहिए? पायलट ने मजेदार अंदाज में बताया ये वजह