Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्रैवलिंग के दौरान प्लेन की विंडो शील्ड क्यों खोलना चाहिए? पायलट ने मजेदार अंदाज में बताया ये वजह

फ्लाइट में यात्रा के दौरान हमें खिड़कियों के शील्ड को क्यों खोलकर रखना चाहिए इसके लिए पायलट ने मजेदार अंदाज में ये 3 वजहें बताई। पायलट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 04, 2023 11:02 IST
पायलट मोहित तेवतिया- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पायलट मोहित तेवतिया

सोशल मीडिया पर हाल में ही एक स्पाइस जेट का पायलट बहुत वायरल हुआ था। जिसने फ्लाइट में यात्रा से पहले काव्यात्मक तरीके से अनाउंसमेंट किया था। जिसे सुनकर सभी लोगों के होंठो पर मुस्कान छा गई थी। हम बात कर रहे हैं मोहित तेवतिया की जो इस वीडियो के बाद इंटरनेट पर लोगों के चहिते बन गए थे। अब फिर से इस पायलट का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह यात्रियों को अपने वहीं पुराने मजेदार अंदाज में यात्रियों को सेफ्टी टिप्स देते हुए नजर आ रहे हैं।

पायलट ने बताएं ये तीन कारण

वायरल हो रहे इस वीचियो को तेवतिया नेअपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में वह यात्रियों को फ्लाइट के टेकऑफ और लैंडिंग के दौरान खिड़कियों के शील्ड क्यों खोल कर रखने चाहिए इसकी आवश्यकता समझाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके लिए वह यात्रियों को तीन महत्वपूर्ण कारण बताते हैं। पहला कारण ये कि आपकी आंखों की पुतलियां रोशनी के अनुसार अपने आप को व्यवस्थित कर लें। आपातकाल स्थिति में यह बहुत जरूरी होता है। दूसरा कारण ये कि अगर आप खिड़कियों के शील्ड को खुला रखते हैं तो आपातकाल की स्थिति में आप प्लेन को जल्द से जल्द खाली कर सकते हैं। जिस कारण ने लोगों को खूब हंसाया वह ये था कि अगर आप खिड़कियों के शील्ड को खुला रखेंगे तो आप अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए बहुत ही सुंदर-सुंदर फोटो और वीडियो ले सकते हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करने के बाद तेवतिया ने कैप्शन में लिखा- "अगर आप कारण जानते हैं, तो आप इसे अधिक जिम्मेदारी के साथ करते हैं।" खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 50 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं लोग पायलट के इस मजाकिया अंदाज में अनाउंसमेंट करने के लिए उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

'पापा की परियों' के बीच जमकर हुई लड़ाई, वीडियो देखते ही कांप जाएगी रूह

स्टेज पर वरमाला का चल रहा था कार्यक्रम, अचानक दूल्हे को आ गया हार्ट अटैक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement