A
Hindi News वायरल न्‍यूज वाह बॉस वाह क्या सोच है आपकी! कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी तो मांग लिए चाय तक के पैसे

वाह बॉस वाह क्या सोच है आपकी! कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी तो मांग लिए चाय तक के पैसे

सोशल मीडिया पर एक कहानी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक बॉस ने अपने उन कर्मचारियों से चाय के पैसे मांग लिए जिन्होंने नौकरी छोड़ी थी।

ऑफिस से जिन कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी उनसे चाय तक का पैसे बॉस ने मांग लिए। - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ऑफिस से जिन कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ी उनसे चाय तक का पैसे बॉस ने मांग लिए।

हर ऑफिस में कुछ न कुछ नियम होते हैं। जिसे HR पॉलिसी कहा जाता है। हर कर्मचारी को इन नियमों को ध्यान में रखना पड़ता है। अगर कोई भी इन नियमों को तोड़ता है तो उसे हर्जाना भरना पड़ता है या फिर कभी-कभी उन्हें नौकरी से भी हाथ धोना पड़ता है। लेकिन जब फालतू के नियमों को कंपनी वाले थोपने लगें तो आप क्या करेंगे? वह भी उन लोगों पर जिन्होंने नौकरी छोड़ दी है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है। जहां एक बॉस ने अपने उन कर्मचारियों से चाय तक के पैसे मांग लिए जिन्होंने नौकरी छोड़ी थी।   

नौकरी छोड़ने का बदला बॉस ने कुछ ऐसे लिया

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में यह स्टोरी खूब वायरल हो रही है। नौकरी छोड़कर गए कर्मचारियों ने कहा कि उनके एक्स बॉस ने दूध की चाय का रिफंड मांगा और वह भी उन्होंने ये पैसे बाकायदा ब्रेकअप शीट भेजकर मांगे हैं। शीट में लिखा था- कितने कप चाय एक कर्मचारी ने पी और हर कप की कीमत 90 से 288 युआन यानि करीब 1000-2900 रुपये तक थी। फिर बॉस ने जब हिसाब किताब लगाया तो हर कर्मचारी पर करीब 17000 रुपए का रिफंड बन रहा था।

लोगों ने बॉस को जमकर सुनाया

बॉस के इस हरकत के बाद कर्मचारियों ने पैसे वापस कर दिए लेकिन यह मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया और लोग बॉस को जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। कई लोगों ने मामले को जानने के बाद इसे बॉस का पागलपन बताया। सबसे खास बात तो ये था कि बॉस ने अपनी इस हरकत के पीछे अपनी गर्लफ्रेंड को जिम्मेदार ठहराया। उसने ही कर्मचारियों से चाय तक के पैसे मांगने को कहा था।  

ये भी पढ़ें:

कुछ चाहिए आपको, सीक्रेट गांजा? फूड डिलीवरी बॉय का यह मैसेज सोशल मीडिया पर हो गया वायरल

What Is Marriage: इस सवाल पर बच्चे ने दिया ऐसा जवाब कि आंसर शीट सोशल मीडिया पर हो गया वायरल