A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बना है ये पेट्रोल पंप, लोगों ने पूछा- यहां जाएंगे कैसे?

Video: बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बना है ये पेट्रोल पंप, लोगों ने पूछा- यहां जाएंगे कैसे?

सोशल मीडिया पर एक अनोखे पेट्रोल पंप का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि एक पेट्रोल पंप इस बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बनाया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि आदमी इस पेट्रोल पंप पर तेल कैसे भरवाता होगा।

बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बना है पेट्रोल पंप।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बना है पेट्रोल पंप।

दुनिया में एक से एक चीजें देखने को मिलती हैं। जिन्हें देखकर सभी हैरान रह जाते हैं। फिलहाल एक ऐसा ही अजीब तरह का मामला देखने को मिला है। जहां एक बिल्डिंग में 5th फ्लोर पर पेट्रोल पंप बना दिया गया है। जिसे देख सब हैरान हैं। इस बिल्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है। वीडियो को ट्विटर पर @TansuYegen नाम के यूज ने शेयर किया है। जिसे खबर लिखे जाने तक करोड़ों लोगो ने देखा है और सबके मन में एक ही सवाल था कि भाई इस बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर बने पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने आदमी कैसे जाता होगा।

गौर से देखिए इस Video को

जानकारी के मुताबिक, ये पेट्रोल पंप चीन के चोंगकिंग में बना हुआ है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पेट्रोल पंप पर कुछ गाड़ियां तेल भरवा रही हैं। अब लोग ये सोच रहे हैं कि आखिर ये गाड़ियां इस पेट्रोल पंप पर पहुंची कैसे? दरअसल, इस इमारत को काफी नीचे बनाया गया है। पहाड़ी वाले क्षेत्र होने की वजह से बिल्डिंग को असल में नीचले वाले जमीन पर बनाया गया है। अगर गौर से देखें तो इस बिल्डिंग के पीछे एक रास्ता जा रहा है जो इस बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर के बराबरी में है। 

गजब का जुगाड़ है भाई

चीन में बनाया गया ये पेट्रोल पंप गजब का अद्भुत नमूना है। चीन में ऐसे कई जुगाड़ अक्सर देखने को मिलते रहते हैं। जैसे इस बिल्डिंग को ही देख लीजिए जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि पेट्रोल पंप को 5वें फ्लोर पर खोलने की क्या जरूरत थी। लेकिन जब दूसरी तरफ की सड़क पर आपकी नजर जाती है तब आपको समझ में आता है कि ये जुगाड़ कितना सोच समझकर बनाया गया है। जहां इस सड़क से गुजरने वाली गाड़ियां आसानी से पेट्रोल भरवा लेती हैं।

ये भी पढ़ें:

390 साल पहले कैसे हुआ था ताजमहल का निर्माण, AI ने बनाई कुछ ऐसी तस्वीरें

 

Video: मुंबई में हर कोई नहीं रह सकता, 2.5 करोड़ का ये 1 BHK फ्लैट देख हिल जाएगा आपका दिमाग