A
Hindi News वायरल न्‍यूज IAS अधिकारी ने 14000 की फ्लाइट टिकट किया कैंसिल, रिफंड में मिले मात्र 20 रुपए, लोग बोले- इतना भी फिर क्यों दिया

IAS अधिकारी ने 14000 की फ्लाइट टिकट किया कैंसिल, रिफंड में मिले मात्र 20 रुपए, लोग बोले- इतना भी फिर क्यों दिया

IAS Flight Ticket Viral News : एक IAS अधिकारी ने करीब 14000 रुपए की फ्लाइट की टिकट कैंसिल करवाई। टिकट कैंसिल करने के बाद सोचा कि ठीक-ठाक अमाउंट रिफंड में मिल जाएगा। लेकिन जब रिफंड की राशि बैंक अकाउंट में आई तो वह ये देखकर दंग रह गए।

IAS अधिकारी ने फ्लाइट 'रिफंड कैलकुलेशन' का स्क्रीनशॉट शेयर किया।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA IAS अधिकारी ने फ्लाइट 'रिफंड कैलकुलेशन' का स्क्रीनशॉट शेयर किया।

क्या आपको पता है कि फ्लाइट की टिकट कैंसिल करने पर कितना रिफंड मिलता है। आपको शायद ही पता होगा। लेकिन उन लोगों को यह जरूर पता होगा जो इस रिफंड की प्रक्रिया से गुजरे होंगे। हाल में सोशल मीडिया पर एक IAS अधिकारी ने अपने फ्लाइट की टिकट कैंसिल करने का अनुभव ट्वीट कर शेयर किया और काफी दुख के साथ उन्होंने यह बात लोगों को बताई कि उन्हें ये फ्लाइट की टिकट कैंसिल करना कितना महंगा पड़ा। 

अधिकारी के हाथ में आए इतने रुपए

IAS अधिकारी ने अपने ट्वीट में टिकट के कैंसिलेशन का अमाउंट कैलकुलेट कर पोस्ट किया है। उनके पोस्ट के आधार पर फ्लाइट की टिकट 14000 रुपए की बुक हुई थी। जब अधिकारी ने टिकट कैंसिल किया तो उन्हें लगा कि ठीक-ठाक अमाउंट में रिफंड मिलेगा लेकिन जब रफंड की राशी उन्हें पता चली तो वह दंग रह गए। दरअसल, अधिकारी ने फ्लाइट की टिकट 14000 में बुक की थी लेकिन जब उसे रिफंड मिला तो उसे सिर्फ 20 रुपए ही मिले। जिसके बाद IAS ने इस मामले को ट्विटर पर लोगों के साथ शेयर किया।

कुछ ऐसा रहा फ्लाइट वालों का कैलकुलेशन

बता दें कि, बिहार कैडर के IAS अधिकारी राहुल कुमार (@Rahulkumar_IAS) ने अपने फ्लाइट 'रिफंड कैलकुलेशन' का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि कृप्या मेरे रिफंड के लिए इंवेस्टमेंट प्लान सुझाएं। रिफंड कैलकुलेशन में उनका फ्लाइट टिकट 13820 रुपये का था। जिसके बाद कैंसिलेशन फीस 11800 रुपए वसूली गई। फिर कैंसिल फीस पर लगने वाला जीआई 1200 रुपए लिए गए। इसके बाद Convenience फीस 800 रुपए लिया गया। इस तरह से अधिकारी के हाथ में सिर्फ 20 रुपए आए बाकी सब पैसे तरह-तरह के चार्जेज़ में कट गए।

अधिकारी के पोस्ट पर यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट्स

अधिकारी के इस पोस्ट को ट्विटर पर 6 लाख लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने इस पर कमेंट किया है। एक यूजर ने लिखा- आप इतने रुपए में यस बैंक का एक शेयर और वोडाफोन का दो शेयर खरीद सकते हैं। दूसरे ने अधिकारी को SIP में इन्वेस्ट करने की सलाह दी। तीसरे ने लिखा- पकौड़े मंगा लीजिए सर जबकि कई लोगों ने कमेंट कर लिखा कि इसे फ्लाइट वालों को ही दान कर दें तो बेहतर होगा। 

ये भी पढ़ें:

BMW और Audi जैसी कार खरीदने पहुंचा शख्स उड़ाने लगा नोटों की गड्डियां, Video वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

परिवार के 9 लोगों का एक ही दिन पड़ता है बर्थडे, मां-बाप और 7 बच्चों की डेट ऑफ बर्थ सेम