Saturday, April 27, 2024
Advertisement

परिवार के 9 लोगों का एक ही दिन पड़ता है बर्थडे, मां-बाप और 7 बच्चों की डेट ऑफ बर्थ सेम

पाकिस्तान के इस परिवार में एक चीज कॉमन है वह ये कि इस फैमिली के 9 सदस्यों का बर्थडे एक ही दिन पड़ता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 12, 2023 14:41 IST
आमिर और खुदेजा अपने 7 बच्चों के साथ।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA आमिर और खुदेजा अपने 7 बच्चों के साथ।

आज तक आपने एक परिवार में रहने वाले लोगों का चेहरा एक जैसा देखा होगा, रहन-सहन एक ही तरह का देखा होगा लेकिन क्या कबी आपने ऐसा मामला देखा है जब एक ही परिवार के 9 लोगों का बर्थ डे एक ही दिन पड़ता हो। है न ये अजीब बात। आप भी सोच रहे होंगे कि ये कैसा संयोग है कि एक ही डेट को परिवार के 9 सदस्यों का जन्म हुआ हो। लेकिन ये बिल्कुल सच है और विश्व में यह सबसे अनोखा मामला सामने आया है। जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया है। 

एक परिवार के 9 लोगों का बर्थ डे 1 अगस्त को

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, पाकिस्तान के लरकाना में रहने वाले एक परिवार के 9 सदस्यों के बीच एक चीज कॉमन है और वह ये कि इन सभी लोगों का जन्म एक ही तारीख को हुई थी। इन सबका बर्थडे 1 अगस्त को पड़ता है और सभी लोग अपना जन्मदिन एक ही दिन सेलिब्रेट करते हैं। इस परिवार में आमिर अली, उनकी पत्नी खुदेजा और उनके सात बच्चे शामिल हैं। इन सात बच्चों में ससुई-सपना जुड़वां बेटियां हैं। वहीं, आमिर-अंबर और अम्मार-अहमर जुड़वां बेटे हैं। इसके अलावा उनकी एक और बेटी भी है जिसका नाम सिंधु है। इन सभी लोगों का बर्थ डे 1 अगस्त को पड़ता है। परिवार में शामिल सभी बच्चों की उम्र 19 से 30 के बीच है। हांलाकि इन सभी का जन्म अलग-अलग साल में हुआ है लेकिन महीना और तारीख सेम है।

आमिर और खुदेजा अपने 7 बच्चों के साथ।

Image Source : SOCIAL MEDIA
आमिर और खुदेजा अपने 7 बच्चों के साथ।

कपल की शादी की सालगिरह की तारीख भी 1 अगस्त

यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो किसी भी परिवार में ऐसा देखने को नहीं मिला। किसी भी परिवार में इतने सारे सदस्यों का बर्थ डे एक ही दिन हो ऐसा देखने को कभी नहीं मिला। पहले यह रिकॉर्ड USA के कमिंस परिवार के नाम था। जिनके 5 बच्चों का जन्म 1952 से लेकर 1966 के बीच 20 फरवरी को हुआ था। इससे हटकर इस परिवार में एक और भी दिलचस्प चीज देखने को मिली। आमिर और खुदेजा की शादी की सालगिरह भी 1 अगस्त को ही पड़ता है। 1991 में उन्होंने 1 अगस्त को ही शादी की थी। उनकी सबसे बड़ी बेटी सिंधु का जन्म 1 अगस्त 1992 को हुआ था। बड़ी बेटी के जन्म के बाद कपल बहुत ही खुश और आश्चर्यचकित था। उसके बाद इस कपल के सभी बच्चों का जन्म 1 अगस्त को ही हुआ। कपल इसे अल्लाह का तोहफा मानता है। कपल ने बताया कि उनके हर बच्चे का जन्म सामान्य रूप से हुआ और खुदेजा की डिलीवरी भी समय पर हुई। ऑपरेशन वगैरह की कोई जरूरत नहीं पड़ी। 

ये भी पढ़ें:

शख्स ने बनाई बिना पहिए की साइकिल, चलती है तो लोगों की नजरें नहीं हटती, Video में देखें इस इंजीनियर का कमाल

Optical Illusion: इनमें से कौन सा Instagram का असली Logo नहीं है, सिर्फ तेज नजर और दिमाग वाले ही लोग दे पाएंगे सही जवाब

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement