A
Hindi News वायरल न्‍यूज दादी ने फ्रेंच शख्स से पंजाबी में किया बात, Video देख लोग बोले- प्यार की कोई भाषा नहीं होती

दादी ने फ्रेंच शख्स से पंजाबी में किया बात, Video देख लोग बोले- प्यार की कोई भाषा नहीं होती

वीडियो में दादी एक फ्रेंच व्यक्ति से उसका और उसके परिवार का हालचाल पूछती हैं और उसे अपना आशिर्वाद देती हैं।

फ्रेंच शख्स से पंजाबी में बात करते हुए दादी।- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM फ्रेंच शख्स से पंजाबी में बात करते हुए दादी।

बड़े-बुजुर्गों के प्यार और आशीर्वाद अगर आपके साथ है तो आप कभी भी निराश और उदास नहीं हो सकते। भारत में तो यह हमेशा से रहा है कि हमारे बड़े-बुजुर्ग हमें कुछ दें या न दें लेकिन अपना प्यार और आशीर्वाद हमेशा बनाए रखते हैं। उनके मुंह से नकली गाली को भी भारत के लोग खुद के लिए आशीर्वाद से कम नहीं समझते। ये चीजें आपको दुनिया में कहीं नहीं मिलेगा। भारत की संस्कृति शुरु से ही ऐसी रही है। शायद यहीं वजह है कि भारत की संस्कृति को पूरी दुनिया अपना रही है।

दादी ने फ्रेंच शख्स को अपना प्यार और आशीर्वाद दिया

हाल में एक ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप एक बुजुर्ग महिला को देख सकते हैं। महिला अपने पोते के साथ पेरिस के एक परफ्यूम की दुकान में जाती है। पोता अपनी दादी साथ परफ्यूम की दुकान पर परफ्यूम ले रहा होता। दुकानदार दादी के हाथों पर परफ्यूम लगाकर दिखाता है। फिर लड़का अपनी दादी से उसे स्मेल करने को कहता है। दादी परफ्यूम को सूंघकर मुस्कुरा देती हैं। इसके बाद लड़का दुकानदार से पूछता है कि आप कौन-कौन सी भाषा बोल सकते हैं। दुकानदार कहता है वह फ्रेंच, इंग्लिश और स्पेनिश में बात कर सकता है। फिर दादी पंजाबी में बोल पड़ती हैं कि ये मेरा पोता है। दुकानदार को दादी की बातें समझ में नहीं आती तो वह उनके पोते से पूछता है कि दादी किस भाषा में बात कर रही हैं? लड़का जवाब देता है कि दादी पंजाबी में बोल रही हैं। दादी फिर दुकानदार से पूछती हैं कि तुम्हारे कितने बच्चे हैं? दुकानदार बताता है कि उसके 2 बच्चे हैं। इसके बाद दादी प्यार से दुकानदार को अपना आशीर्वाद देती हैं। दुकानदार भी बहुत खुश दिखाई देता है और वह दादी को देख मुस्कुरा रहा होता है। 

इंटरनेट पर सबका दिल जीत रहा ये वीडियो

भले ही दुकानदार को दादी की बातें समझ में नहीं आ रही थी लेकिन वह उनका प्यार जरूर महसूस कर पा रहा था। हालांकि लड़का दादी की बातों को इंग्लिश में ट्रांसलेट कर दुकानदार को बताते जा रहा था। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर डॉ उसामा अहमद नाम के यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "अम्मा के साथ पेरिस में शॉपिंग।" खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने लाइक किया है।

वीडियो देख यूजर्स हुए इमोशनल

इस प्यारे से वीडियो को देखने के बाद लोगों का दिल भर आया और कमेंट कर वीडियो पर खूब अपना प्यार बरसा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- " अम्मा प्यार हैं और मैं सच में चाहता हूं कि मैं जब बूढ़ा हो जाऊं तो मैं भी अम्मा की तरह हो जाऊं। मेरी यही इच्छा है कि मेरे बच्चे और मेरे पोते भी मुझसे ऐसे ही प्यार करें जैसे आप अपनी दादी अम्मा से करते हैं। आपके परिवार के लिए दुआ करूंगा।" दूसरे यूजर ने लिखा-  “अम्मा सबसे प्यारी हैं। वह जहां भी जाती हैं दिल जीत लेती हैं।" तीसरे ने लिखा- "अम्मा सच में मेरी सेरोटोनिन की डेली की खुराक हैं। वह सभी को प्यार और खुशी से भर देती हैं।"

ये भी पढ़ें:

अरिजीत सिंह है या नहीं? इस वायरल शख्स को लेकर इंटरनेट पर मचा बवाल

फ्लाइट में डांस करते हुए लड़की का Video हुआ वायरल, लोगों ने कहा- दीदी प्लीज इसे Delhi Metro मत बनाइए