A
Hindi News वायरल न्‍यूज ऑस्ट्रेलिया के बीच पर दिखा विशालकाय और जहरीला सांप, देखते ही उड़े लोगों के होश

ऑस्ट्रेलिया के बीच पर दिखा विशालकाय और जहरीला सांप, देखते ही उड़े लोगों के होश

ऑस्ट्रेलिया के बीच पर विशाल समुद्री सांप देखने को मिला। जिसकी उम्र कम से कम 10 साल थी और इसका वजन 2-4 किलो के बीच था। सांप की लंबाई एक मीटर से ज्यादा थी।

Snake at beach- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA समुद्र तट पर दिखा विशालकाय सांप।

क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट (Queensland Sunshine Coast) पर लोगों के होश तब फाख्ता हो गए जब उनकी नजर एक बेहद जहरीले समुद्री सांप पर गई। News.com.au के अनुसार, मंगलवार की सुबह की बीच पर सैर करने वाले लोगों ने समुद्र तट पर एक विशालकाय सांप को देखा। समुद्र तट पर जाने वालों ने सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स को बताया कि सांप की हालत काफी खराब थी और वह ऐसे पड़ा हुआ था जैसे कि वह मर गया हो। एक शख्स ने बताया कि सांप के शरीर पर एक तरफ बहुत बड़ी चोट दिख रही थी। जैसे किसी ने उसे काट लिया हो। लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि सांप को बचाया जा सकता है या नहीं। बाद में सांप को बीच से उठाकर ऑस्ट्रेलिया चिड़ियाघर वन्यजीव अस्पताल ले जाया गया।

1 मीटर लंबा विशालकाय सांप समुद्र तट पर दिखा

लोगों ने बताया कि यह एक समुद्री सांप था। जिसकी उम्र करीब 10 साल रही होगी। सांप का वजन 2 से 4 किलो के बीच होगा और उसकी लंबाई 1 मीटर रही होगी।  सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स ने सांप का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया और लोगों को सांप को न छूने की हिदायत दी। उन्होंने लोगों से समुद्री सांप को उठाकर वापस समुद्र में न डालने की अपील की। समुद्री सांप बहुत ही जहरीले होते हैं। इन्हें केवल पेशेवर लोग ही छू सकते हैं।

सांप की हुई मौत

स्नेक कैचर्स ने एक फॉलो-अप पोस्ट में बताया कि ये सांप स्टोक्स सी स्नेक है। उन्होंने आगे बताया कि स्टोक्स सी स्नेक अस्पताल नहीं पहुंच सका और उसकी मौत हो गई। उसे बहुत बुरी तरह से चोट लगी थी। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने इस पर रिएक्ट करते हुए कमेंट किया।  एक यूजर ने लिखा, "मुझे नहीं पता था कि समुद्री सांप इतने बड़े होते हैं। दूसरे ने लिखा- ये सांप कितना पुराना है और ये बूढ़ा हो चुका है और अब ये अपने जीवन के अंतिम पड़ाव पर है। 

ये भी पढ़ें:

6 महीने की बच्ची ने जिम में दिखाया अपना दम, 'डेड हैंगिंग' एक्सरसाइज करते हुए बेबी का Video हुआ वायरल

दुबई से मायके आ रही लड़की ने मां से पूछा- क्या लाऊं, जवाब मिला- 10 किलो टमाटर ले आना बेटी, यहां बहुत महंगा है