Sunday, April 28, 2024
Advertisement

6 महीने की बच्ची ने जिम में दिखाया अपना दम, 'डेड हैंगिंग' एक्सरसाइज करते हुए बेबी का Video हुआ वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो में 6 महीने की एक बच्ची 'डेड हैंगिंग एक्सरसाइज' कर रही है। यह एक्सरसाइज बहुत ही टफ होती है लेकिन इस बच्ची ने हंसते-खेलते ये कसरत कर डाला।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 20, 2023 14:06 IST
जिम में एक्सरसाइज करते हुए बच्ची।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जिम में एक्सरसाइज करते हुए बच्ची।

सोशल मीडिया पर आपने बच्चों का वीडियो तो देखा ही होगा। इन वीडियो में बच्चों की क्यूटनेस देख लोगों का दिल पिघल जाता है। लेकिन इस बार जो वीडियो वायरल हो रहा है वह देख बच्चों के प्रति आपका नजरिया बदल जाएगा। वायरल हो रहे वीडियो में एक साल की बच्ची जिम में पसीना बहाते हुए दिख रही है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के होश उड़ गए। ऐसा वीडियो आपने भी कभी नहीं देखा होगा। इस वीडियो को देखने के बाद अच्छे-अच्छे लोग हैरान हो जा रहे हैं। क्योंकि जिम में बच्ची जो करतब कर रही है उसे करने में अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

जिम में कसरत करते हुए बच्ची का वीडियो वायरल

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जिम में मुश्किल से 6 महीने की एक बच्ची डेड हैंगिंग एक्सरसाइज करती हुई दिख रही है। वह ओवरहेड पुल-अप बार को प्यारी सी मुस्कान के साथ काफी देर तक पकड़ कर लटकी रही। वहीं पीछे खड़ी उसकी मां गिनती करती हुई दिख रही है। बच्ची का एक्सरसाइज करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा है। इस वीडियो में बच्ची जो एक्सरसाइज कर रही है वह काफी मुश्किल एक्सरसाइज है। इसमें ओवरहेड पुल-अप बार को दोनों हाथों से पकड़कर पूरे शरीर के भार के साथ लटकना होता है। 

वीडियो देख लोगों ने बच्ची को बहादुर बताया

वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- इतनी छोटी बच्ची इतनी टफ एक्सरसाइज कैसे कर ले रही है। दूसरे ने कहा कि क्या ये बच्चे के लिए ठीक है। इस उम्र में ऐसी एक्सरसाइज करने देना? वहीं एक यूजर ने लिखा कि जितनी मजबूत उसकी मां है उतनी ही मजबूत उसकी बच्ची भी लग रही है। ऐसे ही कई और लोगों ने कमेंट करते हुए बच्ची को बहदुर बताया तो कई लोगों ने बच्ची की स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की।

ये भी पढ़ें:

दुबई से मायके आ रही लड़की ने मां से पूछा- क्या लाऊं, जवाब मिला- 10 किलो टमाटर ले आना बेटी, यहां बहुत महंगा है

अहमदाबाद सड़क हादसे का Live Video आया सामने, तेज गति से चल रही जगुआर कार ने 9 लोगों को रौंदा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement