Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तेज दिमाग वाले हैं तो बताइए इस बच्चे की असली मां कौन है?

इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को गौर से देखिए। इसमें दिए गए सवाल का सही जवाब आपको 10 सेकंड के अंदर ढूंढकर बताना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 18, 2023 17:16 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE कौन है बच्चे की असली मां?

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़े कई तरह के गेम होते हैं। इन गेम्स को खेलकर लोग अपना माइंड फ्रेश करते हैं। इसी तरह से एक और गेम है जो काफी वायरल होते रहता है और वह है तस्वीर को देखकर सवाल का सही जवाब देना। ये चैलेंज लोगों को अब तक का सबसे भारी चैलेंज लगता है क्योंकि इसमें तस्वीर को देखने के बाद एक बार में सही जवाब का हम पता ही नहीं लगा पाते हैं। इसमें आपको अपने दिमाग और नजर दोनों को काफी तेज दौड़ाना पड़ता है और सबसे बड़ा चैलेंज ये है कि इस सवाल का जवाब आपको बहुत ही कम समय में देना होता है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
बच्चे की असली मां कौन है?

10 सेकंड में हल करें इस सवाल को

आज ऐसा ही एक सवाल आपके सामने पेश है जो इस तस्वीर को देखकर आपको जवाब देना है। सबसे पहले आप तस्वीर को देखिए। तस्वीर में पानी के अंदर एक बच्चे और दो औरतें दिख रही हैं। जिनमें से एक जलपरी और दूसरी इंसान है। अब आपको यह देखकर बताना है कि इस बच्चे की असली मां कौन है। इस सवाल का जवाब देने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है। आपको इस सवाल का जवाब मात्र 10 सेकंड में देना है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
बच्चे की असली मां कौन है?

मिल गया सही जवाब

चलिए उम्मीद है कि आपने इस सवाल का जवाब ढूंढ लिया होगा। अगर आपको इसका जवाब नहीं मिला तो कोई बात नहीं हम आपको इस सवाल का जवाब बता देते हैं। सबसे पहले तस्वीर को देखिए। तस्वीर को देखने से पता चल रहा है कि दाएं तरफ की महिला एक इंसान है जो पानी में सासंस नहीं ले सकती। जबकि बच्चा पानी में भी सांस ले पा रहा है और वह मुस्कुरा रहा है। इसलिए यह बच्चा पानी में ही रहने वाला कोई जीव है जो अपने गिल्स से सांस ले रहा है। इसलिए इस बच्चे की असली मां बाएं तरफ की औरत यानी वह मेरमेड है। 

ये भी पढ़ें:

किस्मत खुली और महिला बन गई करोड़पति, फिर अपने कारनामे से दोबारा एक झटके में हुई कंगाल

आइए आपको कराते हैं दुनिया के सबसे बड़े जहाज की सैर, टाइटैनिक से है 5 गुना ज्यादा बड़ा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement