Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आइए आपको कराते हैं दुनिया के सबसे बड़े जहाज की सैर, टाइटैनिक से है 5 गुना ज्यादा बड़ा

आज हम आपको दुनिया के सबसे बड़े जहाज के बारे में बताने जा रहे हैं। जो टाइटैनिक से भी 5 गुना ज्यादा बड़ा है। ये जहाज अगले साल के जनवरी में अपनी पहली यात्रा पर निकलेगी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 18, 2023 13:38 IST
Icon of the seas- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Icon of the seas

दुनिया के सबसे बड़े जहाज के बारे में शायद ही आप जानते होंगे। बता दें कि टाइटैनिक के बाद उससे कई गुना बड़े जहाज बने। जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। तो चलिए आज आपको दुनिया के सबसे बड़े जहाज के बारे में बताते हैं। इसका नाम आइकन ऑफ द सीज है। ये जहाज रॉयल कैरेबियन इंटरनेशनल द्वारा बनाया गया है। टाइटैनिक के बाद इस जहाज को दुनिया का सबसे बड़ा जहाज माना जाता है। यह जहाज अगले साल अपनी पहली यात्रा के लिए निकलेगा।

Icon of the seas

Image Source : SOCIAL MEDIA
Icon of the seas

दुनिया का सबसे बड़ा जहाज 

आज जितना चर्चा इस जहाज की हो रही है उस वक्त टाइटैनिक की भी उतनी ही चर्चा हुई थी। टाइटैनिक से यह 5 गुना बड़ा जहाज है। इस जहाज का आंतरिक घनत्व 2 लाख 50 हजार 800 गीगाटन है जबकि टाइटैनिक का आंतरिक घनत्व 46328 गीगाटन था। इस जहाज पर सैर करना लोगों के एडवेंचर को एक नए स्तर पर ले जाएगा। परिवार के साथ इस जहाज पर छुट्टियां मनाना बहुत ही बेहतरीन अनुभव होगा। इस जहाज में 7 स्विमिंग पुल और समुद्र में मौजूद सबसे बड़ा वाटर पार्क है। 

Icon of the seas

Image Source : SOCIAL MEDIA
Icon of the seas

ये है जहाज के टिकट की कीमत 

अब ये तो हो गई जहाज की बात। अब आइए आपको बताते हैं कि इस जहाज से सैर करने का टिकट कितने का है? इस जहाज से मियामी से पश्चिमी कैरेबियाई तक 7 रात की यात्रा का सबसे सस्ता टिकट 1851 डॉलर की है। अगर रुपए में माने तो इस टिकट की कीमत डेढ़ लाख रुपए है। जबकि इस शिप के सबसे महंगे टिकट की कीमत 8.90 लाख रुपए है।

ये भी पढ़ें:

Delhi Metro में इंसानों के बाद बंदर का Video वायरल, कोच के अंदर यात्रियों के साथ सफर करते हुए दिखा

एक हाथ में बंदूक और दूसरे में सितार, पाकिस्तानी सिंगर ने गाना गाते हुए चलाई दनादन गोलियां, देखें ये Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement