A
Hindi News वायरल न्‍यूज सर्दी में गाड़ी के शीशे पर जम जाता है ओस तो हटाने के लिए करें ये काम, दिल्ली पुलिस ने Video शेयर कर दी सही जानकारी

सर्दी में गाड़ी के शीशे पर जम जाता है ओस तो हटाने के लिए करें ये काम, दिल्ली पुलिस ने Video शेयर कर दी सही जानकारी

सर्दी में गाड़ी के शीशे पर ओस जम जाने पर क्या करना चाहिए। इस वीडियो के माध्यम से दिल्ली पुलिस ने लोगों को गाड़ी के शीशे पर जमे ओस को हटाने का सही तरीका बताया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया गाड़ी के शीशे से ओस हटाने का सही तरीका।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली पुलिस ने बताया गाड़ी के शीशे से ओस हटाने का सही तरीका।

ठंड में गाड़ियों के शीशों पर तुरंत ही ओस जम जाता है। जिसे हटाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। कोई कपड़ा इस्तेमाल करता है तो कोई कागज, कई लोग वाइपर का इस्तेमाल करते हैं तो कई लोग अपनी गाड़ियों के शीशों को कुछ देर के लिए नीचे कर लेते हैं। जिससे शीशे पर जमा ओस हट जाए। लेकिन क्या आपको पता है ये सारे तरीके गलत हैं। गाड़ी के शीशे पर जमे ओस को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने इसका सही तरीका बताते हुए एक वीडियो जारी किया है। जो कि अब सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। आप भी इस वीडियो को देखिए और गाड़ के शीशे पर जमे ओस को हटाने के लिए सही तरीके को अपनाएं।

गाड़ी के शीशे पर जमे ओस को ऐसे हटाएं

वायरल वीडियो में जब लोगों से पूछा गया कि सर्दियों में कार चलाते वक्त अगर आपकी गाड़ी के शीशों पर ओस जम जाता है तो आप क्या करते हैं? इसका जवाब में लोगों ने अलग-अलग तरीके बताएं। किसी ने कहा कि कपड़ा मार देता हूं तोकिसी ने कहा कि गाड़ी का शीशा कुछ देर के लिए डाउन कर देता हूं। लेकिन दिल्ली पुलिस के अनुसार, गाड़ी के शीशे पर जमे ओस को हटाने के लिए हमें अपने कार में लगे AC वेन्ड को विन्ड स्क्रीन पर करना होता है और AC के टेम्परेचर को हीट मोड पर लाना है। ऐसा करने से आपके गाड़ी के फ्रंट स्क्रीन से धीरे-धीरे ओस हट जाएगा।

एक और भी तरीका है

इसके अलावा एक और तरीका है जिससे कार के शीशे पर जमे ओस को हटाया जा सकता है। रियर विन्ड स्क्रीन से फॉग को हटाने के लिए आजकल नई कारों में डिफॉगर बटन आ गए हैं। आप इसे भी यूज करके शीशे पर जमे ओस को हटा सकते हैं। वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर @DelhiPolice के ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 30 हजार लोगों ने देखा है। जबकि कई लोगों ने कमेंट कर इस जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस को धन्यवाद दिया।  

ये भी पढ़ें:

नशे में चूर वकील साहब रोड पर ही निकाल लिए रिवाल्वर और दिखाने लगे अपना भौकाल, Video हुआ वायरल

मिनी वैन की बोनट पर शख्स को घसीटता रहा ड्राइवर, दिल्ली के कोटला मुबारकपुर का मामला, Video हुआ वायरल