A
Hindi News वायरल न्‍यूज OMG! क्या कोई एक मुक्के में 37 ईंट तोड़ सकता है? दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

OMG! क्या कोई एक मुक्के में 37 ईंट तोड़ सकता है? दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

एक शख्स ने एक पंच में 37 ईंटों को तोड़कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। इस वीडियो को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है।

शख्स (Ali Bahçetepe) ने एक झटके में तोड़ दिए 37 ईंटें।- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शख्स (Ali Bahçetepe) ने एक झटके में तोड़ दिए 37 ईंटें।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उन लोगों का नाम दर्ज होता है जो कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसे आज तक पूरे विश्व में किसी ने भी नहीं किया हो। आपने कई तरह के रिकॉर्ड्स के बारे में सुना होगा। ज्यादातौर पर लोग कुछ अजीब कर के ही इस बुक में अपना नाम दर्ज करवाते हैं। ऐसे लोगों में सबसे अलग टैलेंट होता है जो किसी के पास नहीं होता। जैसे कोई अपने दांतों से ट्रक खींच लेता है तो कोई अपने हाथों से किसी भी चीज को तोड़कर दिखाता है। ऐसे हजारों उदाहरण आपको गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मिल जाएंगे।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शख्स का नाम हुआ दर्ज

ऐसा ही एक वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है जिसमें एक शख्स अपने ताकत का प्रदर्शन करते हुए दिख रहा है। शख्स का नाम अली बहकेटेपे है और वह तुर्की का रहने वाला है। शख्स ने इस कारनामे को तुर्की में मुगला सित्की कोकमैन विश्वविद्यालय के अतातुर्क सांस्कृतिक केंद्र में कर के दिखाया है। हालांकि यह रिकॉर्ड साल 2015 में ही बन गया था। जिसके बाद इसका वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

एक झटके में तोड़ दिए 37 ईंटें

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स बहुत ही ऊंचे टेबल पर खड़ा है और उसके सामने एक लोहे के स्टैंड में सीमेंट की बनी हुईं इंटों को सजाकर रखा गया है। ये कुल 37 ईंटें हैं। शख्स को देख सकते है कि वह एक झटके में अपने एक ही पंच से सारे ईंटों को तोड़ देता है। शख्स जैसे ही पहली ईंट पर अपना पंच मारता है उसके बाद नीचे रखे गए सारे ईंट भरभरा के टूट जाते हैं। यह कारनाम अपने आप में ही अजूबा है क्योंकि आजतक इतने सारे ईंटों को एक पंच में कोई नहीं तोड़ पाया है।   

ये भी पढ़ें:

ऑटो ड्राइव मोड पर XUV डालकर कपल कर रहे थे ऐसी हरकत, Video देख भड़क गए लोग

लड़का रोकता रहा पर नहीं मानी लड़की, मुंबई लोकल ट्रेन में Kiss करते हुए कपल का Video हुआ वायरल