A
Hindi News वायरल न्‍यूज पत्नी की डिलीवरी देख शख्स को हुई ये गंभीर बीमारी, अस्पताल पर ठोका 1 बिलियन डॉलर का मुकदमा

पत्नी की डिलीवरी देख शख्स को हुई ये गंभीर बीमारी, अस्पताल पर ठोका 1 बिलियन डॉलर का मुकदमा

एक शख्स का दावा है कि उसने अपनी बीवी की सी-सेक्शन डिलीवरी होते देखी थी। जिसके बाद उसे एक गंभीर बीमारी हो गई और इन सबका जिम्मेदार वह अस्पताल को मानता है। शख्स ने अस्पताल पर केस किया है और 1 बिलियन डॉलर हर्जाना के तौर पर भरने को कहा है।

शख्स ने अस्पताल में बीवी की सी-सेक्शन डिलीवरी होते हुए देखा था। (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स ने अस्पताल में बीवी की सी-सेक्शन डिलीवरी होते हुए देखा था। (सांकेतिक तस्वीर)

इंसानों में मानसिक बीमारी तेजी से बढ़ रही है। ये बीमारी किसी भी कारण से हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स इस मानसिक बीमारी से जूझ रहा है लेकिन शख्स ने अपनी इस बीमारी के लिए अस्पताल को ही जिम्मेदार ठहराया है। इसके लिए शख्स ने अस्पताल पर 1 बिलियन डॉलर का मुकदमा भी ठोक दिया है। शख्स का आरोप है कि अस्पताल ने उसे उसकी पत्नी की सी-सेक्शन डिलीवरी देखने दिया। जिससे उसे यह गंभीर बीमारी हो गई। 

बीवी की डिलीवरी देख मानसिक स्थिति हुई खराब

शख्स का नाम अनिल कोपुल्ला है। उसने अस्पताल पर ये आरोप लगाए हैं कि साल 2018 में उसकी बीवी जब अपने बच्चे को जन्म दे रही थी तब अस्पताल वालों ने उसे उसकी बीवी के सी-सेक्शन डिलीवरी को देखने दिया और इसी वजह से उसे मानसिक बीमारी हुई। शख्स ने अपने हुए इस नुकसान के लिए  मेलबर्न के रॉयल विमेंस हॉस्पिटल के खिलाफ केस किया है। इंडिपेंडेंट यूके की रिपोर्ट में कोर्ट के दस्तावेजों के हवाले से ये बताया गया है कि कोप्पुला का आरोप है कि उसे डिलीवरी देखने के लिए प्रोत्साहित किया गया या उसे डिलीवरी को देखने की अनुमती दी गई। उस दौरान उसने अपनी बीवी के प्राइवेट पार्ट से बहुत सारा खून बहते हुए देखा और उसकी बीवी के आंतरिक अंगों से भी बहुत खून निकलते हुए देखा था। 

अस्पताल ने शख्स के आरोपों को निराधार बताया

अब अनिल कोप्पुला का कहना है कि अस्पताल ने अपने कर्तव्यों का उल्लंघन किया है इसलिए अस्पताल उसे हर्जाना दे। मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है और कोप्पुला का कहना है कि अपनी पत्नी की  डिलीवरी देखने के बाद उसकी मानसिक स्थिति खराब होने लगी और उसकी शादी भी टूट गई। जबकि रॉयल विमेंस हॉस्पिटल का कहना है कि अस्पताल ने डिलीवरी के दौरान मरीज की देखभाल से जुड़े अपने कर्तव्यों का पालन किया है और कोई उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कोप्पुला जब अस्पताल में थे तब उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। उन्हें न कोई चोट आई और ना ही उन्हें किसी भी तरह से परेशान होना पड़ा। अस्पताल ने शख्स के इन आरोपों को निराधार बताया है और कोर्ट की सुनवाई बंद करने को कहा है।

क्या है सी सेक्शन डिलीवरी

अब आइए सी-सेक्शन डिलीवरी के बारे में जान लेते हैं। सी-सेक्शन या सिजेरियन सेक्शन डिलीवरी को तब किया जाता है, जब महिला की सामान्य डिलीवरी नहीं हो पाती या फिर जब बच्चा गलत पोजीशन में मां के पेट में हो या बच्चे का आकार सामान्य आकार की तुलना में बड़ा हो या फिर उसकी सेहत ठीक न हो। इन हालातों में डॉक्टर गर्भवती महिलाओं का सी-सेक्शन डिलीवरी करते हैं। आजकल इस तरह की डिलीवरी का चलन खूब है। इससे अस्पताल वालों को भी खूब फायदा होता है।

ये भी पढ़ें:

7 साल से हर दिन खुद चलकर शोरूम में आती हैं ये गौ माता, देवी मानकर पूजा करता है दुकानदार

चलती बाइक पर KISS, खुलेआम रोमांस करते हुए कपल का Video वायरल