Monday, April 29, 2024
Advertisement

7 साल से हर दिन खुद चलकर शोरूम में आती हैं ये गौ माता, देवी मानकर पूजा करता है दुकानदार

रायपुर में कपड़ा व्यापारी और गाय के बीच का प्यार सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। गाय हर दिन कपड़ा व्यापारी के शोरूम पर आती है और उसके बाद गद्दी पर बैठ जाती है फिर व्यापारी को एक मां की तरह अपना प्यार दिखाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 17, 2023 11:13 IST
शोरूम में खुद आती हैं गौ माता।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शोरूम में खुद आती हैं गौ माता।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक गाय और कपड़ा व्यापारी का अद्भुत प्यार देखने को मिल रहा है। मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है। बताया जा रहा है कि रायपुर में सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट पंडरी में हैं। यहां पर एक शोरूम में हर दिन एक गाय आती है। गाय पिछले 7 सालों से इस शोरूम पर आ रही है। इस गाय क् आने का समय भी तय है। गाय लगभग 3 बजे से लेकर 7 बजे के बीच आती है। गाय को देखते ही कपड़ा व्यापारी शोरूम का गेट खोल देता है और उसके बाद गौ माता खुद चलकर इस व्यापारी की दुकान में आती हैं और व्यापारी उन्हें बैठने के लिए गद्दी देता है। गौ माता भी व्यापारी को एक मां की तरह अपना प्यार देती हैं। वह व्यापारी को चूमती है और दुलार करती है और ये सिलसिला हर रोज चलता है।

Related Stories

गाय और कपड़ा व्यापारी का अटूट प्यार

ये शोरूम पदम डाकलिया की है। पदम डाकलिया बताते हैं की 7 साल पहले धनतेरस के दिन दुकान में पूजा कर रहे थे, तभी यह गाय उनके दुकान में पहुंची और तब से लेकर आजतक ये गाय रोज उनके दुकान पर आकर बैठती है। पदम खुद को एक गौ भक्त भी बताते हैं। शोरूम में काम करने वाले लोग और पदम इस गाय को चंद्रमणि कहकर पुकारते हैं। गाय के साथ उसका बछड़ा चंद्रभान भी रोज आता है, लेकिन वह बाहर रूककर ही अपनी मां का इंतजार करता है। गाय का बछड़ा आज तक दुकान के भीतर कभी नहीं गया।

पदम डाकलिया और गाय चंद्रमणी।

Image Source : SOCIAL MEDIA
पदम डाकलिया और गाय चंद्रमणी।

गाय पदम डाकलिया को एक बेटे की तरह प्यार करती है। पदम भी उन्हें मां मानकर उनकी पूजा करते हैं।

Image Source : SOCIAL MEDIA
गाय पदम डाकलिया को एक बेटे की तरह प्यार करती है। पदम भी उन्हें मां मानकर उनकी पूजा करते हैं।

गाय को एप्पल वाली गाय भी कहते हैं

साड़ी शोरूम के मालिक पदम डाकलिया बताते है कि गाय को सेब बहुत पसंद है इसलिए लोग इसे एप्पल वाली गाय भी कहते हैं। पदम इसे अपना सौभाग्य मानते हैं जो ये गौ माता उनकी दुकान पर आकर रोज बैठती हैं और उन्हें सेवा का मौका मिलता है। पदम ने कहा कि वह खुद एक गौशाला भी चलाते हैं जिसमें वह गौ मूत्र से फर्टिलाइजर बनाते हैं।

ये भी पढ़ें:

चलती बाइक पर KISS, खुलेआम रोमांस करते हुए कपल का Video वायरल

"Hi Puja मुझे 10 दिन की छुट्टी चाहिए...", 2 मिनट में ही अप्रूव हो गई Leave, वायरल चैट पर डिलीट हुए मैसेज की लोग कर रहे चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement