Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में 2 यात्रियों की मौत, 6 की हालत गंभीर; सामने आई ये बड़ी वजह

सभी 90 यात्री छत्तीसगढ़ के रायपुर से काशी गए थे और वहां से पटना-कोटा एक्सप्रेस से मथुरा जा रहे थे। बीमार हुए छह यात्रियों में से पांच लोगों को आगरा के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि छठे व्यक्ति का इलाज एस. एन. मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 21, 2023 8:54 IST
Patna Kota Express Train- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन

आगरा: वाराणसी से मथुरा की यात्रा के दौरान रविवार को कोटा-पटना एक्सप्रेस (13237) में स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण दो यात्रियों की मौत हो गई और 6 अन्य बीमार पड़ गए। आगरा के रेलवे अधिकारियों को यात्रियों के बिगड़ते स्वास्थ्य के संबंध में एक कॉल मिली। रविवार शाम ट्रेन के आगरा कैंट स्टेशन पहुंचने पर चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। आगरा रेलवे आगरा मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया है कि डिहाइड्रेशन के चलते मरीजों की जान गई है।

90 लोगों का जत्था रायपुर से काशी के लिए हुआ था रवाना

सभी 90 यात्री छत्तीसगढ़ के रायपुर से काशी गए थे और वहां से पटना-कोटा एक्सप्रेस से मथुरा जा रहे थे। बीमार हुए छह यात्रियों में से पांच लोगों को आगरा के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि छठे व्यक्ति का इलाज एस. एन. मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के आगरा डिविजन की जनसंपर्क अधिकारी प्रशांती श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर यात्रियों के बीमार होने की सूचना मिली। ये सभी एसी डिब्बों में यात्रा कर रहे थे। आगर कैंट रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों ने करीब 62 साल की एक महिला और 65 साल के एक पुरुष को मृत घोषित कर दिया। इसी जत्थे के पांच अन्य यात्रियों का इलाज चल रहा है।’’

'जहर खुरानी की कोई शिकायत नहीं'
उन्होंने बताया कि यात्रियों की मौत का कारण अभी तक पता नहीं है। यह पूछने पर कि यह भोजन विषाक्तता या निर्जलीकरण का मामला है, श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम के बाद ही यह स्पष्ट होगा।’’ यह पूछने पर कि क्या यह जहर खुरानी का मामला है, उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement