Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

ट्रेन की चपेट में आने से एक शख्स की मौत, धक्का देने और मारने के आरोप में दंपत्ति गिरफ्तार

महाराष्ट्र में एक शख्स की ट्रेन से कटने के कारण मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है जिनपर मृतक को मारने और धक्का देने का आरोप है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: August 17, 2023 16:20 IST
maharashtra train accident Man died after being hit by train couple arrested for pushing and hitting- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लोकल ट्रेन की चपेट में आया शख्स

नई दिल्ली: मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन हादसे का मामला सामने आया है। यहां एक 26 साल के शख्स की मौत ट्रेन से कटकर हो गई है। पुलिस ने बताया के मुताबिक मृतक की बहस एक कपल के साथ हो गई। इस दौरान पुरुष यात्री ने उसे पीछे से थप्पड़ मार दिया जिसके बाद मृतक ने अपना बैलेंस खो दिया और सीधे रेलवे ट्रैक पर जा गिरा। जब तक वह संभल पाता और प्लैटफॉर्म पर आ पाता तबतक वह ट्रेन की चपेट में आ गया। दादर रेलवे पुलिस ने थप्पड़ मारने वाले और रेलवे ट्रैक पर धक्का देने के आरोप में मानखुर्द इलाके में रहने वाले आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। 

ट्रेन हादसे में शख्स की मौत

एक अधिकारी ने बताया की मृतक दिनेश राठौड़ सायन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चल रहा था और वो गलती से एक महिला से टकरा गया था, जिसके बाद दंपति ने उसे थप्पड़ मार दिया और वह रेलवे ट्रैक पर गिर गया। यह घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, जिसमे साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे एक शख्स दिनेश को मारता है और दिनेश ट्रैक पर गिर पड़ता है। गिरफ्तार दंपत्ति का नाम अविनाश माने है जिसकी उम्र 31 साल है और उसकी पत्नी शीतल माने जिसकी उम्र 30 साल है। पुलिस के मुताबिक यह घटना 13 अगस्त को रात करीब 9 बजकर 11 मिनट पर घटी जब दंपति घर लौट रहे थे।

कैसे हुआ हादसा

एक अधिकारी ने आगे बताया की दंपत्ति ने दावा किया है कि राठौड़ शराब के नशे में लग रहा था। रेलवे स्टेशन पर महिला कंपार्टमेंट का डब्बा जहां रुकता है, उस जगह पर शीतल खड़ी थी और तभी राठौड़ ने उसे छुआ। इसके बाद शीतल ने उसे छाते से मारा। जिस दौरान ये विवाद हो रहा था, उस दौरान शीतल का पति उससे थोड़ी दूर खड़ा था। तभी वह पीछे से आता है और दिनेश को थप्पड़ मार देता है। इस दौरान राठौड़ अपना संतुलन खो देता है और रेलवे ट्रैक पर जा गिरता है। ट्रैक पर गिर चुके राठौड़ को शीतल और उसका पति पीट रहे होते हैं। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक दिनेश ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement