A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: पुणे में उठा मच्छरों का बवंडर, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया

Video: पुणे में उठा मच्छरों का बवंडर, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया

पुणे में एक चौकाने वाली घटना कैमरे में कैद हुई। शहर की मुथा नदी (Mutha River) के ऊपर मंडराते हुए मच्छरों का 'बवंडर' उठा जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पुणे के रिहायशी इलाकों में देखा गया मच्छरों का बवंडर।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पुणे के रिहायशी इलाकों में देखा गया मच्छरों का बवंडर।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मच्छरों को आसमान में झुंड बनाकर उड़ते हुए देखा गया। इनकी मच्छरों की तदाद थी कि माने जैसे कोई बवंडर आ गया हो। जिसने भी यह नजारा देखा बस देखता रह गया क्योंकि इससे पहले ऐसा कभी भी किसी ने नहीं देखा था। मामला महाराष्ट्र के पुणे में रिहायशी इलाके का है। इस नजारे को देखने के बाद लोगों को अपने स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। लोग नगर निगम पर साफ-सफाई में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

इतने मच्छरों के लिए ये है वजह

जानकारी के मुताबिक, पुणे में मुथा नदी के ऊपर मच्छरों का बवंडर देखा गया। यह खतरा मुला मुथा नदी के ऊंचे जल स्तर के कारण सामने आया है। यह जगह मच्छरों के झुंड के लिए प्रजनन स्थल बन गया है। मुंडवा ब्रिज से खराड़ी गांव तक नदी के किनारे जलकुंभी बढ़ गई है, जिससे मच्छरों की समस्या बढ़ गई है। जबकि पुणे नगर निगम (पीएमसी) ने जलकुंभी को हटाने का काम शुरू कर दिया है, लेकिन विलंबित कार्रवाई के कारण निवासियों को मच्छरों के प्रकोप से जूझना पड़ रहा है।

लोगों ने पुणे नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

मच्छरों का ये बवंडर पुणे के रिहायशी इलाकों केशवनगर, खराड़ी और मुंधवा में देखा गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट हो रहा है। इतनी बड़ी संख्या में मच्छरों को देखने के बाद लोग अपने घरों से निकलने से परहेज कर रहे हैं। लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद कर ली। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स की तो बाढ़ आ गई। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- 'पुणे नगर निगम ने केशवनगर के निवासियों को समय पर टैक्स देने के बदले में वैलेंटाइन गिफ्ट दिया है।' एक अन्य यूजर ने लिखा- पुणे नगर निगम आजकल मच्छरों को पालने का काम कर रही है।

ये भी पढ़ें:

रिक्शेवाले की अंग्रेजी सुन पढ़े-लिखे भी शरमा जाएं, फिरंगियों से इंग्लिश में बात करते Video हुआ वायरल

AIIMS ICU में भर्ती दादी-अम्मा को बर्दाश्त नहीं हुई तलब तो बेड पर ही सुलगा ली बीड़ी, देखें ये Video