Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रिक्शेवाले की अंग्रेजी सुन पढ़े-लिखे भी शरमा जाएं, फिरंगियों से इंग्लिश में बात करते Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर इस वक्त एक रिक्शेवाले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहा है और भारत घुमने आए विदेशी को समझा जा रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 12, 2024 8:18 IST
विदेशी पर्यटकों से इंग्लिश में बात करता हुआ रिक्शावाला। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA विदेशी पर्यटकों से इंग्लिश में बात करता हुआ रिक्शावाला।

आपने अक्सर देखा होगा कि पर्यटन स्थलों पर काम करने वाले लोग विदेशियों की भाषा में बात करने लगते हैं। उन्हें उनसे रोज बात करते-करते इसकी आदत पड़ जाती है। कई लोगों की तो अलग-अलग भाषाओं में भी पकड़ मजबूत होती है। ये लोग कहीं फॉरेन लैंग्वेज की क्लास करने नहीं जाते। ये जो भी सीखते हैं अपने अनुभव से सीखते हैं। हाल में एक ऐसे ही रिक्शेवाले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह विदेशी पर्यटकों से इंग्लिश में बात करते हुए नजर आ रहा है।

वायरल वीडियो में रिक्शेवाले का दिखा टैलेंट

वायरल वीडियो में रिक्शावाला पर्यटकों को जामा मस्जिद घूमाने के लिए ले जा रहा है साथ में वह जामा मस्जिद के बारे में बता रहा है। वह कहता है- "यह मस्जिद भारत की सबसे बड़ी मस्जिद है। मस्जिद के पास में पतली-पतली गलियां हैं। अगर आपको उन जगहों की फोटो लेनी हो या कुछ खरीदना हो तो आप मुझे रोकें कोई दिक्कत नहीं है। तो चलिए सबसे पहले हमलोग चलते है मासालों के बाजार में जहां एशिया के सबसे बेहतरीन मासाले मिलते हैं। आप उस गली को पैदल-पैदल घूमिए, फोटो खींचिए और मैं अपना रिक्शा लेकर धीरे-धीरे आपके पीछे चलता रहूंगा।" इसके बाद रिक्शावाला उन विदेशी पर्यटकों से पूछता है कि क्या आपलोग मुझे समझ पा रहे हैं? जवाब में विदेशी कपल हां बोलता है। फिर वीडियो बना रहा लड़का रिक्शेवाले को थैंक्यू बोलता है और उन विदेशी पर्यटकों से पूछता है कि आपलोग कहां से हैं? वे बताते हैं कि वे ब्रिटेन से हैं। फिर रिक्शावाला वहां से उन्हें लेकर चला जाता है।

लोगों ने रिक्शेवाले की इंग्लिश की तारीफ की

वीडियो को इंस्टाग्राम पर your_daily_guide99 नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक करोड़ों लोगों ने देखा और 36 लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो के टाइटल में लिखा है- एजुकेटेड रिक्शावाला। वहीं, तमाम लोगों ने रिक्शेवाले की इंग्लिश सुनकर उसकी खूब तारीफ की। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- रिक्शावाले के लिए एक लाइक तो बनता है। दूसरे ने कहा- इतनी इंग्लिश तो पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को भी नहीं आती। एक अन्य यूजर ने शायराना अंदाज में कमेंट किया और लिखा- तरीका आम लगा ' मगर आँखों मे गुमान लगा', हिस्सा सरेआम लगा "मगर लहजे मे जान लगा।"

ये भी पढ़ें:

AIIMS ICU में भर्ती दादी-अम्मा को बर्दाश्त नहीं हुई तलब तो बेड पर ही सुलगा ली बीड़ी, देखें ये Video

टूथपेस्ट पर लाल, हरे, नीले, काले निशान क्यों बनाए जाते हैं? इनका मतलब जानते हैं आप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement