A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस देश के लोग पेशाब में उबालकर खाते है अंडा, मानते हैं सेहत का खजाना

इस देश के लोग पेशाब में उबालकर खाते है अंडा, मानते हैं सेहत का खजाना

आज हम एक ऐसे देश के बारे में बात करने जा रहे हैं जहां पर लोग पेशाब में अंडे को उबालकर खाते हैं। वह ऐसा मानते हैं कि अंडों को इस तरीके से खाने पर सेहत अच्छी रहती है।

पेशाब में उबाले जाते हैं अंडे।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पेशाब में उबाले जाते हैं अंडे।

कई लोग अपने सोहत को लेकर बहुत ही फिक्रमंद होते हैं। इसके लिए वह कोई भी नुस्खा और तरीका अपनाने को तैयार हैं। आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही देश के बारे में जहां के लोग अपनी सेहत के लिए बहुत ही अजीबोगरीब चीजें खाते रहते हैं। कोई सांप खा रहा है तो कोई कीड़े-मकौड़े खा रहा है। इतने में तो आप यह जरूर समझ गए होंगे कि हम यहां पर किस देश की बात कर रहे हैं। अपने इस अजीबोगरीब खाने के लिए चीन के लोग बहुत ही मशहूर हैं। 

पेशाब में अंडा उबालकर खाते हैं चीन के लोग

अब आपको यह सुनकर बहुत ही हैरानी होगी कि चीन में कई लोग अपनी सेहत को तंदरूस्त रखने के लिए पेशाब में अंडे को उबालकर खाते हैं और इसे बहुत ही चाव से खाते हैं। यहा के लोगों का मानना है कि पेशाब में अंडे उबालकर खाने से सेहत बहुत अच्छी रहती है। इस तरीके से उबाले हुए अंडों को चीन के लोग वर्जिन अंडा कहते हैं। आपको बता दें कि इन अंडों को उबालने के लिए यहां के लोग स्कूल जाने वाले बच्चों के पेशाब का इस्तेमाल करते हैं। 

सेहतमंद रहने के लिए करते हैं ऐसा

लोगों का यह भी मानना है कि इन अंडों को खाने से कभी भी लू नहीं लगता। इसके साथ इंसान का ब्लड प्रेशर भी सही रहता है। चूंकि चीन की जनसंख्या ज्यादा है और उन सभी लोगों की डिमांड को पूरा करने के लिए यहां एक अनोखे तरीके से स्कूली बच्चों के पेशाब को इकट्ठा किया जाता है। उनके पेशाब को इकट्ठा करने के लिए स्कूल के टॉयलेट में बाल्टियां रखी जाती हैं और इन बाल्टियों में ही बच्चों का पेशाब एकत्रित किया जाता है।  

ये भी पढ़ें:

इतिहास की सबसे क्रूरतम सजा, भीड़ के बीच हाथी को क्रेन से लटकाकर दी गई थी फांसी

आज तक नहीं देखा होगा ऐसा बंदर, इंसानों की तरह दो पैरों के बल जमीन पर दौड़ता दिखा, IFS अधिकारी ने शेयर किया ये Video