Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इतिहास की सबसे क्रूरतम सजा, भीड़ के बीच हाथी को क्रेन से लटकाकर दी गई थी फांसी

अमेरिका में एक हाथी को अपनी गलती की ऐसी सजा मिली कि वह इतिहास में दर्ज हो गया। हाथी को क्रेन के सहारे फांसी पर लटका कर मौत की सजा दी गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 27, 2023 19:51 IST
हाथी को फांसी पर लटकाया गया।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हाथी को फांसी पर लटकाया गया।

आपने सुना होगा कि कई देशों में काफी खौफनाक सजा दी जाती है। आपने ऐसी सजाओं के बारे में भी काफी सुना होगा। अब तक जो भी सजाएं आपने सुना होगा वह किसी इंसान को देने के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सजा के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब तक के इतिहास में सबसे क्रूरतम माना गया है। जब एक हाथी को सरेआम फांसी की सजा दी गई थी। एक बेजुबान जानवर को ऐसे सजा देना कोई न्याय नहीं है। ये बात है साल 13 सितंबर 1916 की जब अमेरिका में एक हाथी को क्रेन से लटकाकर फांसी दे दी गई।

हाथी को इस जुर्म के लिए दी गई थी सजा

हाथी का नाम मैरी था। मैरी नाम के इस हाथी को इसलिए सजा दी गई क्योंकि उसने अपने महावत को पैर से कुचल कर मार डाला था। जानकारी के मुताबिक, हाथी भूख के मारे आउट ऑफ कंट्रोल हो गया था जिसके बाद महावत उसे काबू में करने के लिए उसके कान पर भाला मारा था। जिससे हाथी उग्र हो गया और महावत को अपने पैरों तले कुचल कर मार डाला। हाथी सर्कस में काम करता था। हाथी द्वारा महावत के मारे जाने के बाद लोगों में गुस्सा फूट पड़ा। 

सर्कस में काम करता था हाथी।

Image Source : SOCIAL MEDIA
सर्कस में काम करता था हाथी।

हाथी को लटकाने के लिए मंगवाया गया था विशाल क्रेन।

Image Source : SOCIAL MEDIA
हाथी को लटकाने के लिए मंगवाया गया था विशाल क्रेन।

क्रेन से लटकाकर दी गई दर्दनाक मौत

लोगों के गुस्से को देखते हुए सर्कस के मालिक को काफी कठोर फैसला लेना पड़ा और अपने हाथी को मौत की सजा देनी पड़ी। मालिक ने हाथी को फांसी की सजा देने का एलान किया। हाथी को फांसी देने के लिए एक विशाल क्रेन मंगवाई गई जो 100 टन का भार उठा सके। फिर हाथी के गर्दन में बांधने के लिए रस्सी मंगवाई गई। फिर क्रेन की मदद से हाथी के गले में रस्सी का फंदा लगाकर उसे फांसी की सजा दे दी गई।

ये भी पढ़ें:

Google पर ये नंबर 241543903 सर्च करें, आपको हमेशा फ्रिजर में सिर डाले हुए इंसान की तस्वीर दिखेगी, जानिए ऐसा क्यों हो रहा

महिला IPS अफसर ने बुजुर्ग का घर किया रोशन, लाइट आने की खुशी में दादी ने पूरे गांव को मिठाई खिलाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement