Friday, May 03, 2024
Advertisement

Google पर ये नंबर 241543903 सर्च करें, आपको हमेशा फ्रिजर में सिर डाले हुए इंसान की तस्वीर दिखेगी, जानिए ऐसा क्यों हो रहा

Google Search Facts: गूगल पर आप अगर 241543903 इस नंबर को सर्च करेंगे तो आपको फ्रिजर में सिर डाले हुए इंसान की फोटो मिलेगी। ऐसा क्यों होता है आइए आपको बताते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 27, 2023 16:24 IST
Google- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE गूगल की तस्वीर

आजकल लोगों को किसी भी चीज की जानकारी चाहिए होती है तो वह गूगल पर सर्च करते हैं और बिना देर किए उनके सामने उस विषय का ज्ञान का भंडार आ जाता है। गूगल ने आज सब कुछ आसान बना दिया है। एक सर्च क्लिक से आपके सामने तरह-तरह के ऑप्शन आ जाते हैं। लेकिन अगर बात करें 241543903 इस नंबर की तो ये नंबर गूगल पर सर्च करते ही आपको फ्रिजर में सिर डाले हुए इंसान की तस्वीर नजर आएगी। अगर आपको हमारी बात पर भरोसा नहीं हो रहा है तो आप 241543903 इस नंबर को गूगल पर सर्च कर देखिए आपको इमेज वाले सेक्शन में इस नंबर के साथ फ्रिजर में सिर डाले हुए लोग दिखेंगे। 

241543903 ये नंबर गूगल पर सर्च करें

ऐसा सिर्फ इसी नंबर के साथ क्यों होता है इसके पीछे की वजह भी आप जान लीजिए। आपको बता दें कि इसकी शुरुआत साल 2009 में हुई थी। न्यूयॉर्क के एक आर्टिस्ट डेविड हॉविर्ट्ज ने इसकी शुरुआत की थी। दरअसल, हॉविर्ट्ज ने सोशल नेटवर्किंग साइट Tumblr पर एक चैलेंज शुरू किया था, जिसमें लोगों को 241543903 इस नंबर के साथ अपनी फोटो पोस्ट करने के लिए कहा गया था। इस चैलेंज में ये कहा गया था कि आपको अपनी फोटो फ्रिजर में मुंह रखकर क्लिक करवानी है। जिसके बाद लोग फ्रिजर में अपना मुंह रखकर Tumblr पर अपनी तस्वीर शेयर करने लगे। पूरी दुनिया भर से लोगों ने इस नंबर के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की।

Google

Image Source : GOOGLE
गूगल पर नंबर सर्च कर के देखें।

ये ही नंबर क्यों?

अब आप सोच रहे होंगे कि लोग फ्रिजर में अपना मुंह डाले हुए फोटो इसी नंबर के साथ क्यों शेयर कर रहे थे। कोई और भी नंबर तो हो सकता था न। चलिए अब आप इस नंबर के पीछे की वजह को भी जान जाइए। 241543903 नंबर की बात करें तो यह नंबर डेविड हॉर्विट्ज के फ्रीज का सीरियल नंबर था। इसलिए डेविड ने इस नंबर के साथ फ्रिजर में अपना मुंह डालकर फोटो शेयर करने को कहा था। आपके लिए यह जानकारी हमने विभिन्न मीडिया हाउस के रिपोर्ट के आधार पर निकाली है। 

ये भी पढ़ें:

बेटी को सरप्राइज देने पहुंचे पिता, महीनों बाद पापा को देख फूट-फूटकर रोने लगी लड़की, Video देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

"घर पर बताकर आते हो ये सब करने...", दिल्ली मेट्रो में कपल की हरकतों से चिढ़ गईं आंटी, जमकर हुई जुबानी जंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement