Monday, April 29, 2024
Advertisement

Google की तरफ से मिलेंगे 631रुपये! 31 जुलाई है अंतिम तारीख, जानें क्लेम का प्रॉसेस

Google की तरफ से कहा गया कि यह समझौता सिर्फ मामले से छुटकारा पाने के लिए हुआ है। मामले को खत्म करने के लिए उसने 23 मिलियन डालर के भुगतान पर सहमति जताई है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 19, 2023 8:09 IST
Google, Google pay you, Google updates, Google News, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो राशि पाने के लिए यूजर्स को निर्धारित समय से पहले क्लेम करना होगा।

Google News Update: गूगल का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। अगर आपने 2006 से लेकर 2013 के बीच में गूगल में कुछ भी सर्च किया है तो आपको गूगल की तरफ से कमाई हो सकती है। दरअसल गूगल ने यूजर्स की सहमति के बिना उनके उस टाइम के डेटा को थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर किया था जिसके चलते अब कंपनी को इस मामले में गुगतान करना पड़ा। हालांकि गूगल ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताकर खंडन किया है और कहा कि उसने किसी भी यूजर का डेटा किसी के साथ शेयर नहीं किया है।

Google की तरफ से कहा गया कि यह समझौता सिर्फ मामले से छुटकारा पाने के लिए हुआ है। मामले को खत्म करने के लिए उसने 23 मिलियन डालर के भुगतान पर सहमति जताई है। कंपनी ने कहा कि उस पर लगाए गए सभी इल्जाम पूरी तरह से गलत हैं और यह सिर्फ एक समझौता राशि है। इसलिए अगर आप उस टाइम से गूगल का इस्तेमाल कर रहे हैं और 2006 से 2013 के बीच में कुछ भी सर्च किया है तो आपको कंपनी की तरफ से पैसे मिल सकते हैं। 

यहां इस तरह से करें क्लेम

बता दें कि अगर आपने 26 अक्टूबर 2006 से लेकर 30 सितंबर 2013 तक के समय के बीच में कुछ भी सर्च किया है तो आपको राशि मिल सकती है। इस राशि को क्लेम करने के लिए यूजर्स के पास 31 जुलाई 2023 तक का समय है। राशि को पाने के लिए आपको refererheadersettlement.com वेबसाइट विजिट करना होगा।

वेबसाइट पर जाकर आपको एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। फॉर्म फिल करने के बाद आपको एक मेंबर आईडी दी जाएगी। अब आपको सबमिट क्लेम पेज पर जाना होगा और मेंबर आईडी डालकर अपना पैसा क्लेम करना होगा। उस समय मौजूदा यूजर्स के हिसाब से आपको 7.70 डॉलर का भुगतान किया जा सकता है। यानी आपको गूगल की तरफ से 631 रुपये का पेमेंट किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- इस कंपनी पर यह सेटिंग ऑन करके डेटा चोरी करने का लगा आरोप, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement