Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Meet New Feature: गूगल मीट में कंपमेनियन मोड चेक इन फीचर हुआ शुरू

नए फीचर के साथ, अगर कोई कॉन्फ्रेंस रूम से मीटिंग में शामिल होता है, तो वे उस स्पेसिफिक रूम में चेक इन करने के लिए अपने व्यक्तिगत डिवाइस पर कंपेनियन मोड का उपयोग कर सकते हैं। इससे मीट यूजर्स को एक नयाा एक्सपीरियंस मिलेगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 24, 2023 8:34 IST
Google, Google Updates, Google New Feature, tech news, tech news in Hindi, Technology- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस फीचर से गूगल मीट यूजर्स मीटिंग के दौरान अपनी प्रजेंस को चेक कर सकेंगे।

Google Meet New Feature: टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह वीडियो कम्युनिकेशन सर्विस 'मीट' में एक नया कंपेनियन मोड चेक-इन फीचर शुरू कर रही है। टेक कंपनी ने गुरुवार को वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा, कॉन्फ्रेंस रूम से वर्चुअल मीटिंग में शामिल होने की परेशानियों में से एक यह है कि रूम में मौजूद लोगों की पहचान व्यक्तियों के बजाय कॉन्फ्रेंस रूम के नाम से की जाती है।

हालांकि, नए फीचर के साथ, अगर कोई कॉन्फ्रेंस रूम से मीटिंग में शामिल होता है, तो वे उस स्पेसिफिक रूम में चेक इन करने के लिए अपने व्यक्तिगत डिवाइस पर कंपेनियन मोड का उपयोग कर सकते हैं। रूम चेक-इन यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि मीटिंग में हर कोई अपना नाम देख सकता है और अपनी प्रजेंस को वह आसानी से चेक कर सकता है। मीट के इस फीचर से यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

रूम चेक-इन डिफॉल्ट रूप से उपलब्ध होगा, लेकिन एडमिन स्पेसिफिक मीट हार्डवेयर डिवाइस या स्पेसिफिक यूजर के लिए इस फीचर को बंद कर सकते हैं।

इस बीच, इस महीने की शुरूआत में, टेक दिग्गज वीडियो कम्युनिकेशन सर्विस में एक नया व्यूअर मोड पेश कर रहा है, जो यूजर्स को अपना कैलेंडर इनवाइट बनाते समय एव्रीवन इज ए व्यूअर का चयन करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें- JioPhone 5G का फर्स्ट लुक आया सामने, प्राइस, फीचर्स और लॉन्च डेट का हुआ खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement