Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आप कौन सा ड्रेस पहने की हर कोई करे तारीफ? अब बॉडी के मुताबिक सही ड्रेस चयन में Google करेगा मदद

आप कौन सा ड्रेस पहने की हर कोई करे तारीफ? अब बॉडी के मुताबिक सही ड्रेस चयन में Google करेगा मदद

यूजर्स अलग-अलग स्किन टोन, बॉडी शेप और हेयर टाइप के एक्सएक्सएस-4एक्सएल साइज के लोगों का चयन कर सकते हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 15, 2023 19:11 IST
ड्रेस चयन- India TV Paisa
Photo:FILE ड्रेस चयन

आपके बॉडी पर कौन सा ड्रेस लगेगा अच्छा, अब इसकी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप आसानी से शरीर और चेहरे के अनुसार सही ड्रेस का चयन कर पाएंगे। आपको सही ड्रेस चुनने में गूगल का नया एआई फीचर मदद करेगा। दरअसल, गूगल ने एक नया 'वर्चुअल ट्राय-ऑन फॉर अपैरल' टूल पेश किया है, जो जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग कर यूजर्स को कपड़े दिखाता है और उन्हें अलग-अलग तरह के बॉडी का चयन करने का विकल्प भी देता है। टेक जायंट ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, सर्च पर हमारे नए वर्चुअल ट्राय-ऑन टूल से आप इसे खरीदने से पहले देख सकते हैं कि ड्रेस आपके लिए सही है या नहीं। अगर सही है तो वह कैसा दिखेगा? कौन सा ड्रेस आपके लिए मुफीद होगा? इस तरह आप कपड़े खरीदने में एआई की मदद लेकर सही और मनपसंद ड्रेस का चयन कर पाएंगे। 

इस तरह सही ड्रेस चयन करने में करेगा मदद

हमारा नया जेनेरेटिव एआई मॉडल केवल एक क्लॉथिंग इमेज ले सकता है और सटीक रूप से रिफ्लेक्ट करता है कि यह कैसे विभिन्न पोज में वास्तविक मॉडल के सेट पर ड्रेप, फोल्ड, सीलिंग, स्ट्रैच और फॉर्म रिंकल्स और शैडो बनाएगा। यूजर्स अलग-अलग स्किन टोन, बॉडी शेप और हेयर टाइप के एक्सएक्सएस-4एक्सएल साइज के लोगों का चयन कर सकते हैं।

अमेरिका में शुरू हुआ यह फीचर 

अमेरिकी शॉपर्स अब एंथ्रोपोलोजी, एवरलेन, एचएंडएम और एलओएफटी सहित गूगल के ब्रांडों से महिलाओं के टॉप्स को विजुअल ट्राई कर सकते हैं। फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स सर्च पर ट्राई ऑन बैज वाले प्रोडक्ट्स को टैप कर सकते हैं और उस मॉडल का चयन कर सकते हैं जो उनके जैसा है। टेक जायंट ने घोषणा की कि अमेरिकी खरीदार अब कलर, स्टाइल और पैटर्न जैसे इनपुट का इस्तेमाल कर प्रोडक्ट को रिफाइन कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, और एक स्टोर में खरीदारी के अलावा, आप एक रिटेलर तक सीमित नहीं हैं: आप पूरे वेब पर स्टोर के ऑप्शन देखेंगे। यह फीचर प्रोडक्ट लिस्ट के अंदर टॉप पर उपलब्ध है।

इनपुट: आईएएनएस 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement