Monday, May 13, 2024
Advertisement

महिला IPS अफसर ने बुजुर्ग का घर किया रोशन, लाइट आने की खुशी में दादी ने पूरे गांव को मिठाई खिलाई

एक महिला IPS के प्रयास से बुजर्ग के घर में बिजली कनेक्शन पहुंचाई गई। महिला के घर में इससे पहले बिजली कनेक्शन नहीं था लेकिन IPS के पहल से बुजुर्ग के घर में बिजली और पंखे की व्यवस्था की गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 27, 2023 17:12 IST
बिजली आते ही बुजुर्ग का चेहरा खिलखिला उठा।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिजली आते ही बुजुर्ग का चेहरा खिलखिला उठा।

आज भारत के कोने-कोने तक बिजली पहुंच चुकी है। फिर भी कई लोग ऐसे हैं जिनका घर अभी भी रात के अंधेरे में डूबा रहता है। इसके पीछे कई वजह हो सकते हैं। लोकिन हाल में बुलंद शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग के घर में पैसे के तंगी के कारण बिजली नहीं पहुंची थी। यह बात वहां के महिला IPS अफसर अनुकृति शर्मा को 'मिशन शक्ति' की मीटिंग के दौरान पता चली। जिसके बाद उन्होंने महिला के घर को रोशन करने के लिए ठान लिया। IPS अनुकृति शर्मा खुद उस बुजर्ग से मिलने उनके घर पहुंचीं और बिजली विभाग के कर्मचारियों को बोलकर बुजुर्ग के घर में तार खींचवाने लगीं। IPS अफसर को बुजुर्ग के घर में बिजली कनेक्शन लगाता देख आस-पास के लोग भी इकट्ठा हो गए।

महिला IPS के प्रयास से बुजुर्ग के घर में पहुंची रोशनी 

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बुलंदशहर पुलिस ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल @bulandshahrpol से शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है। 'मिशन शक्ति' अभियान के अन्तर्गत सहायक पुलिस अधीक्षक द्वारा वृद्ध महिला के घर बिजली कनेक्शन कराया गया। ट्वीट किए गए पोस्ट में एक पोस्टर लगा हुआ है और एक वीडियो भी शेयर किया गया है। पोस्टर में इस खुशनुमा माहौल की तस्वीरें दिखाई गईं हैं। पोस्टर पर लिखा है- अवगत कराना है कि सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा द्वारा मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत थाना अगौता थानाक्षेत्रागत ग्राम खेड़ा में महिला सशक्तिकरण हेतु चौपाल लगाकर महिलाओं और बच्चियों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया था। इसी दौरान एक वृद्ध महिला नूरजहां ने बताया कि उसके गर पर बिजली कनेक्शन नहीं है। गर्मी में वह परेशानी का सामना कर रही है। जिसके बाद सहायक पुलिस अधिक्षक अनुकृति शर्मा एंव प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सक्सेना थाना अगौता द्वारा ग्राम खेड़ा पहुंचकर बिजली विभाग से संपर्क कर महिला के घर पर बिजली कनेक्शन करवाया और पंखा भी दिया। 

देखें वायरल वीडियो

इस पोस्टर में जो तस्वीरें दिख रही हैं उनमें बूढ़ी अम्मा बिजली कनेक्शन पाने के बाद गांव के लोगों को मिठाई खिला रही हैं। वहीं, वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला IPS अफसर बुजुर्ग के घर पर खड़ी हैं और साथ में दादी भी अपने घर में बिजली के आने का इंतजार कर रही हैं। जैसे ही बिजली आती है और घर में लगा बल्ब जलता है वैसे ही बूढ़ी अम्मा का चेहरा खिलखिला उठता है। फिर उनके घर के लिए पंखा भी दिया जाता है। 

ये भी पढ़ें:

This Is Business, चलती ट्रेन में पानीपुरी बेचता दिखा शख्स, Video देख लोग बोले- What an idea सरजी

 

बेटी को सरप्राइज देने पहुंचे पिता, महीनों बाद पापा को देख फूट-फूटकर रोने लगी लड़की, Video देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement