A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: बाइक एक और लोग 7, ऐसे कैसे चलेगा भईया! हाईवे पर सफर के लिए निकला परिवार तो देखकर दंग रह गए लोग

Video: बाइक एक और लोग 7, ऐसे कैसे चलेगा भईया! हाईवे पर सफर के लिए निकला परिवार तो देखकर दंग रह गए लोग

यूपी के बाराबंकी में एक बाइक पर सात लोग सवार होकर कहीं जा रहे थे। तभी इस मामले का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

1 बाइक पर 7 लोग सवार।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA 1 बाइक पर 7 लोग सवार।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक युवक जब अपनी बाइक लेकर सड़क पर निकला तो उसे देखने वाले देखकर हैरान रह गए। नियम है कि दो पहिया वाहन पर दो लोगों से ज्यादा आप किसी को नहीं बैठा सकते लेकिन ये भाई साहब एक बाइक पर अपने पूरे परिवार को लादकर कहीं ले जा रहे थे। बाइक पर 2-3 लोग नहीं बल्कि पूरे सात लोग सवार थे। किसी ने इस वाकये का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

एक बाइक पर बैठे 7 लोग

बता दें कि कार में भी 5 लोगों से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह नहीं होती। लेकिन भईया ने अपनी बाइक पर अपनी पत्नी और पांच बच्चों को बैठा रखा है। वायरल हो रहा वीडियो नगर कोतवाली क्षेत्र में मोहम्मदपुर चौकी के पास लखनऊ-अयोध्या हाईवे का बताया जा रहा है। जहां युवक बाराबंकी से लखनऊ की तरफ जा रहा था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बाइक पर सबसे आगे बैठा बच्चा नींद में भी है और वह हैंडल पर सिर रखकर सोने की भी कोशिश कर रहा है। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि युवक की यह लापरवाही पूरे परिवार पर जानलेवा साबित हो सकती है।

लापरवाही से नहीं आ रहे बाज

इससे पहले ऐसे कई मामले देखने को मिले हैं जब ओवरलोडिंग की वजह से वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं। लेकिन फिर भा लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस सख्ती कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी लोग नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। अपनी जान जोखिम में डालकर हाईवे पर जाना कोई होशियारी वाली बात नहीं है। अगर गलती से भी बाइक का बैलेंस बिगड़ जाए तो लेने के देने पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Video: चौधरी बनकर दो सांडों की लड़ाई छुड़ाने गए थे भाई साहब, सांड ने ऑटो सहित उठाकर पटक दिया

मुद्दतों बाद लगी थी नौकरी, ऑफिस के पहले ही दिन शख्स ने दे दिया अपना इस्तीफा