Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुद्दतों बाद लगी थी नौकरी, ऑफिस के पहले ही दिन शख्स ने दे दिया अपना इस्तीफा

हर किसी को उस दिन का बेसब्री सा इंतजार होता है कि कब उसकी नौकरी लगे और वह जॉब पर जाए, लेकिन तब क्या होगा जब कोई अपने ऑफिस के पहले ही दिन रिजाइन देकर आ जाए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 17, 2023 13:40 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

आज कल के समय में बहुत ही मुश्किल से किसी को नौकरी मिलती है। इंसान इतना पढ़ता-लिखता है और फिर भी कोई गारंटी नहीं होती कि उसे काम उसके मन मुताबिक ही मिलेगा। बहुत ही कम लोग अपने मन मुताबिक नौकरी करते हैं और उससे खुश रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जहां एक शख्स की नौकरी तो लगी लेकिन वह अपने नौकरी के पहले दिन ही ऑफिस से इस्तीफा देकर चला आया।

ऑफिस के पहले दिन ही शख्स ने दे दिया त्यागपत्र

है न हैरान कर देने वाली बात तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर शख्स ने ऐसा क्यों किया। सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म रेडिट डॉट कॉम पर शख्स ने अपने नौकरी छोड़ने का कारण बताया। उसने कहा कि वह  दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट इलाके में रहता है और उसकी नौकरी गुरुग्राम के एक बड़ी कंपनी में लगी। कंपनी ने उसे अच्छा खासा पैकेज भी दिया। लेकिन वह पहले ही दिन ऑफिस पहुंचकर अपना त्याग पत्र दे दिया। फिर शख्स ने बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि घर से नौकरी का सफर बेहद ही बोझिल और मुश्किलों से भरा हुआ था।

इस वजह से दिया इस्तीफा

वह अपने दिनचर्या को देखते हुए जब सबकुछ कैलकुलेट किया तो उसने पाया कि पूरे दिन में उसके पास मात्र 3 घंटे ही बच रहे हैं। जिससे इस चीज का सीधा प्रभाव उसके चेहरे पर पड़ रहा है। ऐसे में वह पहले अपने ऑफिस में ट्रांसफर के लिए बोला लेकिन ऑफिस वाले नहीं माने। फिर शख्स ने अपना रेजिग्नेशन टाइप किया और बॉस को थमाकर चला आया। इसके बाद उसे अपने इस अनुभव को Reddit.com पर शेयर किया। 

शख्स ने रेडिट पर शेयर किया अपना अनुभव।

Image Source : SOCIAL MEDIA
शख्स ने रेडिट पर शेयर किया अपना अनुभव।

लोगों ने दिए इस तरह के रिएक्शन

शख्स के पोस्ट के वायरल होते ही लोग उस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने लगे। कई लोगों ने लड़के को बेवकूफ कहा तो कुछ ने उसे बहुत ही नाजुक बताया। एक यूजर ने कहा कि इतना तो आजकल हर कोई ट्रैवल कर रहा है। लड़के का ये फैसला बिल्कुल गलत है। जिसके जवाब में लड़के ने लिखा- मैं नहीं जानता कि मेरा फैसला सही है या गलत लेकिन इतना जरूर जानता हूं कि मेरे लिए इतना ट्रैवल करना आसान नहीं था।

ये भी पढ़ें:

"यहां भी हमारे पापा की चलती है", ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते वक्त शख्स ने लिखा कुछ ऐसा कि वायरल हो गया पोस्ट

मां ने होमवर्क करने को कहा तो बच्चा पहुंच गया पुलिस स्टेशन, कहा- मुझे अनाथालय भेज दीजिए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement