Friday, May 10, 2024
Advertisement

मां ने होमवर्क करने को कहा तो बच्चा पहुंच गया पुलिस स्टेशन, कहा- मुझे अनाथालय भेज दीजिए

चीन से एक गजब का मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्चा अपनी मां की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच जाता है। उसने कहा कि मुजे अपनी मां से डर लगता है और मैं अनाथालय में रहना चाहता हूं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 17, 2023 11:51 IST
बच्चा पुलिस से अपनी मां की शिकायत करने पहुंचा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चा पुलिस से अपनी मां की शिकायत करने पहुंचा।

बच्चे मन के सच्चे होते हैं। वह हर छोटी-बड़ी चीज पर रिएक्ट कर देते हैं। उन्हें थोड़ा सा भी कोई डांट दे या कोई तेज आवाज में उनसे बात कर ले तो वह रोने लगते हैं। हाल में ऐसी ही एक घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में है। जहां एक 10 साल का बच्चा पुलिस स्टेशन में अपनी मां केखिलाफ ही शिकायत लेकर पहुंच गया। बच्चे ने पुलिस से कहा कि उसे अनाथालय में डाल दिया जाए लेकिन वह अब घर वीपस नहीं जाना चाहता। 

मां की शिकायत लेकर बच्चा पहुंचा पुलिस थाने में

माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना चीन के चोंगक्विंग की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां के हुइक्सिंग पुलिस स्टेशन में एक बच्चा आया और वह दो पुलिसकर्मियों के पास जाकर अपनी समस्या बताने लगा। उसने पुलिस वालों से कहा कि उसे अब अपने घर में नहीं रहना। वह भले ही अनाथालय में रह लेगा लेकिन अब वह कभी भी अपने घर वापस लौटकर नहीं जाएगा। पुलिस वालों ने बच्चे से बात करते हुए उसके मां-बाप का नंबर ले लिया और इसके माता-पिता को कॉल किया। कॉल पर जब पुलिस वाले ने उसकी मां से बात की तो लड़के की मां ने कहा कि होमवर्क न करने को लेकर आज बच्चे के साथ उसकी बहस हो गई थी। लेकिन वह उसने ये कभी नहीं सोचा था कि उसका बच्चा इस बात को लेकर घर छोड़ देगा।

बच्चे की शिकायत सुन लोग रह गए दंग

वहीं, लड़के का कहना था कि उसकी मां उसे होमवर्क न करने के लिए रोज डांटती है। साथ ही वह पढ़ने के लिए भी रोज बोलती है इसलिए अब मैं घर में नहीं रह सकता। मैं अनाथालय जाना चाहता हूं। पुलिस ने जैसे-तैसे बच्चे को समझाया और उसे उसके पिता के साथ घर भेजा। लोग इस मामले को सुन तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि असली दिक्कत मां-बाप में नहीं बल्कि आज कल के जेनरेस में है। वहीं, पुलिस के इतरह से समझाने के इस तरीके की भी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

टॉयलेट में बेड की सुविधा के साथ दिल्ली में किराए पर मिल रहा है ये खास रूम, Photos वायरल

बुढ़ापे में हिचकोले मार रही ताऊ की जवानी, हैंडल छोड़ बाइक चलाते हुए आए नजर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement