A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: देखते हैं कितनी तेज नजर है आपकी, 10 सेंकड में इस योद्धा की तलवार खोजिए

Optical Illusion: देखते हैं कितनी तेज नजर है आपकी, 10 सेंकड में इस योद्धा की तलवार खोजिए

Optical Illusion की ये तस्वीर काफी चुनौती से भरी हुई है। इसमें आपको एक योद्धा की गुम हुई तलवार को खोजना है और इस काम के लिए आपके पास सिर्फ 10 सेकंड है।

Optical Illusion- India TV Hindi Image Source : BRIGHT SIDE 10 सेंकड में इस योद्ध तलवार खोजकर दिखाइए।

दिमाग को हिलाकर रख देने वाली तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। ये तस्वीरें थीम बेस्ड होती हैं। यूं तो इन ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में कई तरह की चुनौतियां होती हैं लेकिन आज हम जो आपके लिए लेकर आए हैं। उसमें जितने लोगों ने उस चुनौती को हल करने की सोची वह सभी असफल हो गए। इनमें से कई चुनौतियों में आपको एक जैसी दिख रही दो तस्वीरों में अंतर खोजना होता है। कई चुनौतियां ऐसी होती हैं जिसमें आपको एक तस्वीर के अंदर किसी चीज या कोई जानवर खोजना होता है। लोकिन इस चैलेंज में आपको तस्वीर में दिख रहे योद्धा की तलवार खोजनी है। ध्यान रहे कि आपको उस तलवार को सिर्फ 10 सेकंड में ही खोजनी है।

Image Source : Bright Sideमिल गई तलवार ये देखिए।

क्या है चैलेंज

अगर आप इस तस्वीर में दिए गए चुनौती को हल कर दिया तो समझिए कि आप बहुत ही तेज नजर वाले हैं और आपका दिमाग और लोगों से काफी तेज काम करता है। आपको वह तलवार ऐसे पहली नजर में तो नहीं दिखेगी लेकिन अगर आपने अपने दिमाग और नजर को तेजी से दौड़ाएंगे तो आपको वह तलवार दिख जाएगी। इस तस्वीर में एक योद्धा रणभूमा में खड़ा दिख रहा है लेकिन वह अपनी तलवार कहीं खो चुका है। योद्धा की तलवार खोजने में उसकी मदद आपको करनी है। हालांकि ये पहचानना बिल्कुल भी आसान नहीं है।   

ये रहा सही जवाब 

आपको ज्यादा परेशानी न हो इसलिए चलिए हम आपको एक हिंट दे दे रहे हैं। आप उस तलवार को योद्धा के शरीर में ही खोज सकते हैं। खोजने के लिए ये हिंद बहुत ही मददगार साबित होगी। अगर आपको अभी भी उस योद्धा की तलवार नहीं मिली तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है हम आपकी मदद के लिए ही हैं। चलिए अब आपको उस योद्धा की तलवार को दिखाते हैं। योद्धा के पैरों में लगे हुए कवच को देखिए क्या यह आपको एक तलवार जैसा नहीं दिख रहा? अगर आपको ये अभी भी समझ में नहीं आया तो कोई बात नहीं हम आपकी सुविधा के लिए एक और तस्वीर नीचे लगा रहे हैं जिसमें उस तलवार को हाईलाइट किया गया है।

Image Source : Bright Side10 सेंकड में इस योद्ध तलवार खोजकर दिखाइए।

ये भी पढें:

लिव इन में रहने के लिए लड़की ने बॉयफ्रेंड के सामने रखी ये शर्तें, कहा- अगर नहीं माने तो समझो रिश्ता खत्म

'गला सबका सूखता है, प्यास सबको लगती है', शख्स के हाथ में पानी का बॉटल देख दौड़ा चला आया शेर, गट-गटकर लगा पीने